IRCTC Ladakh Package: जून में बनाएं लद्दाख घूमने का प्लान, हफ्तेभर के पैकेज में घूमें ये शानदार जगह

IRCTC Ladakh Package: अगर आप जून के महीने मे लद्दाख घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो आप आईआरसीटीसी के पैकेज से यहां घूमने का प्लान कर सकते हैं। ये पैकेज 10 जून को मुंबई से शुरू होगा। ट्रैवलिंग मोड फ्लाइट का रहेगा।

IRCTC Ladakh Package, IRCTC, Ladakh Package

IRCTC Ladakh Package: जून में बनाएं लद्दाख घूमने का प्लान।

IRCTC Ladakh Package: लद्दाख- एक ऐसा नाम जिसे लेते ही मन करता है कि बस अपना बस्ता पैक करें और निकल पड़ें इसकी सैर पर। ये एक ऐसी जगह है जहां आसमान धरती से मिलता है और हमारा दिल हमारी आत्मा से। दरअसल इंडस नदी के किनारे बसी ये जगह आपको धरती पर जन्नत का एहसास दिलाती है। लद्दाख के उत्तर में कराकोरम की गगनचुंबी पहाड़ियां हैं तो वहीं दक्षिण में खूबसूरत हिमाचल। समुद्रतल से 11, 400 फीट की ऊंचाई पर बसा लद्दाख ना सिर्फ अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए दुनियाभर में मशहूर है बल्कि ये जगह अपने अंदर हजारों साल की सभ्यता और इतिहास को भी समेटे हुए है। अगर आप भी धरती पर बसे इस जन्नत की सैर करना चाहते हैं तो IRCTC आपकी मदद कर रहा है। जी हां, हमेशा की तरह आईआरसीटीसी आपके लिए लेकर आया है मुंबई से लद्दाख का खास टूर पैकेज।
टूर पैकेज की बेसिक डिटेल्स
आईआरसीटीसी के इस मुंबई टू लद्दाख टूर पैकेज का नाम EXOTIC LADAKH (WMA49)है। जून माह में 10 तारीख से इस पैकेज की शुरुआत होगी। मुंबई से लद्दाख की ये ट्रिप 6 रात और 7 दिन में पूरी होगी। इस ट्रिप के दौरान शाम वैली, लेह, नुब्रा, तुरतुक, थांग जीरो प्वाइंट, पैंगोंग जैसे लेह-लद्दाख के फेमस स्पॉट्स की सैर कराई जाएगी। पैकेज में शुल्क आपको ऑक्यूपेंसी के हिसाब से देना होगा।
क्या 10 जून के बाद भी मिलेगा ये पैकेज
अगर आप 10 जून को किसी कारण से नहीं जा पा रहे हैं तो आईआरसीटीसी आपको और भी मौके दे रहा है। आप 24 जून, 14 जुलाई और 10 अगस्त को भी इस टूर पैकेज का फायदा उठा सकते हैं। इन तारीखों के लिए पैकेज की सारी सुविधाएं वही रहेंगी जो 10 जून को शुरू होने वाले पैकेज में है।
पैकेज में क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी
मुंबई से लेह तक और लेह से मुंबई वापसी के लिए आपको फ्लाइट की सुविधा मिलेगी। लेह के आगे आपको एसी या नॉन एसी वाहन से लद्दाख तक ले जाया जाएगा। IRCTC के इस पैकेज में आपको लद्दाख की खूबसूरती को महसूस करने के लिए टेंट और कैंप जैसी जगहों में रुकने की सुविधा मिलेगी। इससे इतर पैकेज में थ्री स्टार होटल की सुविधा भी शामिल है। पैकेज में आपको लंच, ब्रेकफास्ट, डिनर कू सुविधा तो होगी ही साथ में सांस लेने में किसी यात्री को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आएं, इसे लेकर भी एक ऑक्सीजन सिलेंडर हर गाड़ी में रखा होगा।
कितना करना होगा खर्च
जैसा कि हमने ऊपर बताया पैकेज में शुल्क आपको ऑक्यूपेंसी के हिसाब से देना होगा। अकेले के लिए 64,500 रुपए, डबल क्यूपेंसी के लिए 59,500 रुपए और तीन लोगों के लिए 58,900 रुपए देने होंगे। 5 साल से 11 साल तक के बच्चे के लिए 42, 000 से 52,600 रुपए तक आएगा। ये किराया निर्भर करता है कि आप बच्चे के लिए सीट ले रहे हैं या नहीं।
कैसे बुक करें पैकेज
आप इस पैकेज की बुकिंग ऑन लाइन और ऑफ लाइन, दोनों तरीकों से कर सकते हैं। पैकेज की बुकिंग पहले पहले पाओ की तर्ज पर होगी। इस पैकेज की बुकिंग आप पुणे, मुंबई, नागपुर और कोल्हापुर के प्रयर्टन विभाग में जाकर ऑफलाइन करा सकते हैं। ऑनलाइन बुकिंग आप इंटरनेट से कर सकते हैं। आपको आइआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.irctctourism.com/pacakage_description पर क्लिक करना होगा। याद रखें इस पैकेज का कोड WMA49 है। अधिक जानकारी के लिए आप 8287931660/ 9321901811 पर कॉल भी कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Suneet Singh author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर डिप्टी न्यूज़ एडिटर जुड़ा हूं। मूल रूप से उत्तर प्रदेश में बलिया के रहने वाला हूं और साहित्य, संगीत और फिल्मों में म...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited