IRCTC यात्रियों के लिए लेकर आया है शानदार पैकेज, बेहद कम पैसे में करें रामलला-काशी विश्वनाथ समेत इन तीर्थ स्थलों के दर्शन

अगर आप तीर्थ स्थलों की सैर करना चाहते हैं तो आप IRCTC के इस टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं। इस टूर पैकेज के जरिए आप काशी विश्वनाथ, अयोध्या के राम मंदिर और हनुमानगढ़ी, जसडीह के बैद्यनाथ मन्दिर जैसी जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

irctc launched gangasagar ayodhya kashi yatra tour package

irctc launched gangasagar ayodhya kashi yatra tour package

भारत में के कोने-कोने में कई ऐसे धार्मिक पर्यटक स्थल है,जिनके इतिहास की एक अलग ही कहानी है। हर साल लाखों लोग इन धार्मिक स्थलों पर घूमने के लिए आते हैं। इनमें बूढे से लेकर बच्चे तक शामिल होते हैं। ऐसे में अब IRCTC अपने यात्रियों को धार्मिक पर्यटक स्थलों की सैर कराने जा रहा है। दरअसल आईआरसीटीसी एक बेहद शानदार पैकेज लेकर आया है जिसके जरिए आप कई प्रमुख धार्मिक स्थल घूम सकेंगे। यह टूर पैकेज 9 रात और 10 दिनों का होने वाला है। इस टूर पैकेज में आपको अयोध्या-वाराणसी से लेकर गंगासागर तक 8 जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा।

पैकेज की खासियत

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आईआरसीटीसी स्पेशल भारत गौरव ट्रेन चलाने जा रही है। यह भारत गौरव ट्रेन आगरा से चलेगी और गंगा सागर तक जाएगी। बता दें कि 14 सितंबर को आगरा-कोलकाता -गंगासागर ट्रेन आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से प्रस्थान करेगी जो 23 सितंबर को कोलकाता के गंगासागर तक पहुंचेगी। इस टूर पैकेज में यात्रियों को ट्रेन टिकट मिलेगी। इसके साथ ही होटल में यात्रियों के ठहरने की भी व्यव्स्था होगी।

इन जगहों की कर सकेंगे सैर

इस टूर पैकेज के जरिए आप काशी विश्वनाथ, अयोध्या के राम मंदिर और हनुमानगढ़ी, जसडीह के बैद्यनाथ मन्दिर, जगन्नाथ मंदिर, कोणार्क मंदिर, गंगा सागर और कोलकाता के प्रसिद्ध काली मंदिर के अलावा अन्य स्थानीय मंदिरों का दर्शन कर सकेंगे।

कितनी होगी कीमत और कैसे करें बुकिंग

IRCTC का यह टूर पैकेज 18000 रुपये से शुरू है। एसी-3 टियर से सफर करने वाले यात्रियों को 29650 रुपए प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा। वहीं एसी-2 टियर के लिए 38850 रुपए किराया रखा गया है। इस टूर पैकेज की बुकिंग आप IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट से कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited