IRCTC के इस रेल टूर पैकेज में घूम आए नॉर्थ ईस्ट की शानदार डेस्टिनेशंस, किफायती कीमत में हो जाएगी बढ़िया ट्रिप

IRCTC NORTH EAST TOUR PACKAGE: मार्च को बहुत शानदार नोट पर खत्म करना है, तो कोई शानदार ट्रिप पर जाना बेहतरीन विकल्प हो सकता है। आईआरसीटीसी आपके मार्च एंड के लिए नॉर्थ ईस्ट का ऐसा ही एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है, जिसके तहत आप किफायती कीमत में उत्तर-पूर्व के राज्यों की बढ़िया ट्रिप कर सकते हैं।

Majestic North East Tour Package

Majestic North East Tour Package

IRCTC NORTH EAST TOUR PACKAGE: घूमने-फिरने के शौकीन लोग अगर मार्च एंड पर किसी शानदार ट्रिप पर जाने का मन बना रहे हैं, तो नॉर्थ ईस्ट (North East) की वादियों की सैर बेहतरीन विकल्प हो सकती है। भारत के उत्तर पूर्वी राज्यों में आपको प्रकृति और प्राणी का ऐसा संगम देखने को मिलेगा जैसा कभी कहीं न देखा हो। अगर आप भी नॉर्थ ईस्ट की सैर का मन बना रहे हैं, तो आईआरसीटीसी (IRCTC) का ये होलिडे टूर पैकेज आपके बड़े काम का हो सकता है। जिसके तहत आपको नॉर्थ ईस्ट के 5 शहरों की सैर करवाई जाएगी, इस ट्रिप में आप पार्टनर या परिवार के साथ बेहतरीन क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं।
भारतीय रेलवे के मैजेस्टिक नॉर्थ ईस्ट टूर पैकेज के तहत आपको ट्रेन के माध्यम से चेरोपूंजी, गुवाहाटी, शिलॉन्ग, मावलिननांग, मौसिनराम जैसे शहरो का सफर करवाया जाएगा। 9 दिन और 8 रातों वाले इस सफर की कीमत मात्र 31,650 रुपये से शुरु हो रही है। पैकेज के तहत आपको हावड़ा से 30 मार्च को शुरू होने वाली इस ट्रिप में रहने से लेकर खाने पीने और घूमने की उत्तम व्यवस्था की सुविधा मिलेगी। आईआरसीटी मैजेस्टिक नॉर्थ ईस्ट टूर पैकेज की बुकिंग करने के लिए आप रेलवे की वेबसाइट पर जा सकते हैं, परिवार या पार्टनर के साथ रोमांच और रोमांस से भरा बेहतरीन समय बिताना है तो झटपट इस खास टूर की बुकिंग कर लें। यहां देखें टूर से जुड़ी अन्य सभी जरूरी जानकारियां -

Majestic North East Tour Package, नॉर्थ ईस्ट में घूमने की बेस्ट डेस्टिनेशंस

ट्रिप से जुड़ी जरूरी बातें

  • टूर पैकेज का नाम - मैजेस्टिक नॉर्थ ईस्ट टूर पैकेज
  • पैकेज कोड - EHR114
  • सफर की शुरुआत - हावड़ा
  • सफर माध्यम - रेल 3 AC कोच
  • कीमत - 31,650 रुपये
  • घूमने की जगह - चेरोपूंजी, गुवाहाटी, शिलॉन्ग, मावलिननांग, मौसिनराम

क्या होगा टूर प्लान

IRCTC नॉर्थ ईस्ट टूर पैकेज की शुरुआत 30 मार्च 2023 से होने जा रही है, मैजेस्टिक नॉर्थ ईस्ट नाम के इस पैकेज के तहत आपको रेल माध्यम से 9 दिन और 8 रातों की शानदार सैर करवाई जाएगी। 30,650 रुपये की लागत में आप ट्रेन का शानदार सफर कर उत्तर पूर्वी शहरों में सैर सपाटे का आनंद ले सकते हैं। पैकेज के तहत ट्रेन की टिकट 3rd AC कोच की होगी, तथा टूर पैकेज के अंतर्गत ही आपको रहने, खाने से लेकर घूमने-फिरने के लिए कार तक की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।
सफर की शुरुआत हावड़ा रेलवे स्टेशन से होगी, जहां से आपको गुवाहाटी जंक्शन तक की ट्रेन सुविधा मिलेगी। गुवाहाटी पहुंचने के बाद आपको शिलॉन्ग रवाना किया जाएगा, जहां आप होटल में चेक इन कर पूरा लेडी हैदरी पार्क, वार्ड्स लेक, डॉन बॉस्को म्यूजियम जैसे अन्य मुख्य पर्यटन स्थलों पर जाएंगे। शिलॉन्ग में एक दिन रुकने के बाद सुबह नाश्ता कर आप चेरापूंजी के लिए निकलेंगे जहां पहुंचने में करीब 2 घंटे का समय लगता है। चेरापूंजी की खूबसूरती में बेहतरीन समय बिताने के बाद आप फिर से शिलॉन्ग आ जाएगे। और अगले दिन मावलिननांग गांव की सुंदरता का नजारा देखेंगे, मावलिननांग एशिया का सबसे साफ गांव है, जहां आप एक दिन घूमेंगे। जिसके बाद आप मौसिनराम की सैर कर गुवाहाटी के लिए निकलेंगे और शहर को करीब से देख बेहतरीन समय बिताएंगे। ट्रिप पर आपको कामाख्या देवी के दर्शन का लाभ भी प्राप्त होगा।

खर्चा कितना होगा?

टूर पैकेजकीमत (प्रति यात्री)
डबल शेयरिंग पर40170 रुपए
ट्रिपल शेयरिंग पर31650 रुपए
चार शेयरिंग पर32060 रुपए
6 शेयरिंग पर27810 रुपए
5 साल से 11 साल के बच्चे के लिए बेड लेने पर14610 रुपए
आईआरसीटीसी के इस खास मैजेस्टिक नॉर्थ ईस्ट टूर पैकेज की बुकिंग आप भारतीय रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर सी होलिडे टूर पैकेज (Rail Holiday Tour Package) वाले सेक्शन में जाकर बहुत आराम से कर सकते हैं। इस टूर से जुड़ी अन्य जानकारी आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर चैक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अवनि बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited