IRCTC: परिवार के साथ कर आओ माता वैष्णो देवी के दर्शन, दिवाली के पावन अवसर पर खास पैकेज

Mata Vaishno Tour Package: आईआरसीटीसी ने श्रद्धालुओं के लिए नया पैकेज लॉन्च किया है। इस पैकेज में रहने और खाने का खर्चा शामिल है। बुकिंग करते समय किसी भी तरह की आपको कोई दिक्कत ना हो इसके लिए आप नीचे दिए गए नंबर में से किसी पर भी कॉल के माध्यम से पैकेज से जुड़ी सारी जानकारी ले सकते हैं।

IRCTC Mata Vaishno Devi

IRCTC Mata Vaishno Devi

Cheap IRCTC Tour Packages: भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी IRCTC दीवाली के इस खास मौके पर श्रद्धालुओं के लिए एक खास तोहफा लेकर आया है। IRCTC ने एक बेहद ही सस्ता पैकेज लॉन्च किया है जिसके तहते श्रद्धालु सबसे पवित्र हिंदू मंदिरों में से एक, वैष्णो देवी के दर्शन कर पाएंगे। वैष्णो देवी का मंदिर देवी शक्ति को समर्पित है जिन्हें प्यार से माता रानी और वैष्णवी भी कहा जाता है, यह मंदिर देवी मां का स्वरूप है। इस पैकेज में आईआरसीटीसी आपको कई तरह की सुविधाएं दे रहा है। आइये जानते हैं क्या है इसका शेड्यूल और कीमत।
राजधानी एक्सप्रेस से जाएगा घुमाया: आईआरसीटीसी द्वारा लॉन्च किए गए इस टूर पैकेज का नाम MATA VAISHNODEVI WITH CHENAB BRIDGE EX DELHI (NDR01C) है। ये टूर पैकेज 3 रात और 4 दिन का है। इस टूर पैकेज के तहत आपको रेल से यात्रा करवाई जाएगी। 1 रात कटरा के होटल में ठहरने की व्यवस्था के साथ इस पैकेज में खाने और ट्रैवल इंश्योरेंस जैसी सुविधाएं भी शामिल हैं। इस टूर पैकेज के लिए यात्रा 21 अक्टूबर को दिल्ली से निकलेगी। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 20:40 बजे ट्रेन नंबर 12425 - राजधानी एक्सप्रेस (3AC) से यात्रा की शुरुआत होगी।
यात्रा का रूट: इस टूर पैकेज में यात्रियों की हर जरूरत का ध्यान रखने की कोशिश की गई है ताकि वो बिना किसी तनाव के बेहद ही आराम से माता रानी के दर्शन कर सके। इस टूर पैकेज में यात्रा कार्यक्रम (नई दिल्ली - जम्मू - कटरा - बाणगंगा - कटरा - जम्मू - नई दिल्ली) कुछ इस तरह तय किया गया है।
इतना है किराया: अगर आप अकेले यात्रा करना चाहते हैं तो इस पैकेज के लिए आपको 13925 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं दो लोगों के साथ ट्रैवल करने पर प्रति व्यक्ति 11385 रुपये किराया होगा। ट्रिपल शेयरिंग के लिए किराया 10325 रुपए तय किया गया है। इस टूर पैकेज की बुकिंग करने के लिए आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर बुक नाउ विकल्प पर क्लिक करके करके सीधे बुकिंग कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आप 9717641764, 9717648888, 8287930712 इन नंबरों पर कॉल कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। यात्रा (Travel News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

प्रभात शर्मा author

नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं और म‍िजाज नए जमाने वाले रखता हूं। 6 साल से मीडिया में काम कर रहा हूं। timesnowhindi.com में मुझे घुम्‍मकड़ी का शौक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited