IRCTC MP Jyotirlinga Package: आईआरसीटीसी के पैकेज से परिवार संग करें एमपी के दोनों ज्योतिर्लिंग के दर्शन, कीमत 7200 रुपए से शुरू

IRCTC MP Jyotirlinga Package: मध्य प्रदेश घूमने के साथ मंदिरों के लिए भी काफी ज्यादा फेमस है। 12 ज्योतिर्लिंगों में से यहां दो ज्योतिर्लिंग हैं। जुलाई महीने के लिए आईआरसीटीसी ने एक खास पैकेज निकाला है, जिसमें आप यहां के दोनों ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर पाएंगे।

IRCTC MP Jyotirlinga Package, IRCTC, MP Jyotirlinga Package

IRCTC MP Jyotirlinga Package: आईआरसीटीसी के पैकेज से करें एमपी के ज्योतिर्लिंग के दर्शन।

IRCTC MP Jyotirlinga Package: हमारा देश भारत में सबसे ज्यादा आपको देखने को मंदिर मिलेंगे। इनमें से कई सारे मंदिर तो काफी पुराने भी हैं। इसके अलावा भगवान शंकर को समर्पित 12 ज्योतिर्लिंग भी हैं, जिनमें से अकेले दो ज्योतिर्लिंग मध्य प्रदेश में हैं। उज्जैन में महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग और ओंकारेश्वर में ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग है। देश ही नहीं, विदेशों से भी भगवान शिव के भक्त इन दोनों ज्योतिर्लिंगों के दर्शन के लिए यहां आते हैं। अगर आप भी जुलाई के महीने में मध्य प्रदेश के इन दोनों ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करना चाहते हैं, तो आपके लिए ये खबर बड़े काम की हो सकती है।
एमपी के दोनों ज्योतिर्लिंग को लेकर आईआरसीटीसी का पैकेज
दरअसल मध्य प्रदेश के दोनों ज्योतिर्लिंग को लेकर आईआरसीटीसी ने एक खास पैकेज निकाला है। UJJAIN-OMKARESHWAR JYOTIRLINGA नाम का ये पैकेज रोज इंदौर/उज्जैन से शुरू होता है। आप इस पैकेज को जुलाई महीने की पहली तारीख से बुक कर सकते हैं। इस पैकेज को आप इंदौर/उज्जैन से ले सकते हैं। ये पूरा पैकेज 2 रात और 3 दिन का है। इस पैकेज में ट्रैवलिंग मोड बाय रोड का रहेगा, जिसमें आपको एसी वाली इंडिका/क्वालिस/टवेरा से घुमाने के साथ साइट सीन कराया जाएगा।
पैकेज में शामिल सभी लोगों को मिलेगा ट्रैवल इंश्योरेंस
इस पैकेज में आप जिन दो जगहों को कवर करेंगे, वह हैं- उज्जैन और ओंकारेश्वर। इस पैकेज में आप दोनों जगह 1-1 रात गुजारेंगे। मील प्लान की बात करें तो आपको इसमें सिर्फ ब्रेकफास्ट मिलेगा। पैकेज लेने वाले सभी लोगों को ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा। इसके अलावा टोल, पार्किंग, जीएसटी और पैकेज में शामिल सभी चीजों के टैक्स इस पैकेज की प्राइस में शामिल है।
7,200 रुपए से पैकेज कर पाएंगे बुक
अगर आप भी इस पैकेज को लेना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए थोड़ा खर्चा करना पड़ेगा। इस पैकेज को अकेले बुक करने पर आपको 19,900 रुपए देने होंगे। वहीं दो लोगों के लिए शेयरिंग पर इस पैकेज का प्राइस कम होकर 9,999 रुपए और तीन लोगों के लिए पैकेज की कीमत 7,200 रुपए है। वहीं अगर आप अपने बच्चों को भी साथ लेकर जाना चाहते हैं, तो आपको 5 साल से 11 साल तक के बच्चे के लिए बेड लेने पर 6,300 रुपए और बेड नहीं लेने पर 1,400 रुपए देने होंगे। पैकेज की प्राइस पसंद आने पर आप इस पैकेज को आईआरसीटीसी की वेबसाइट से फटाफट बुक कर पाएंगे। www.irctctourism.com पर लॉगिन कर आप इस पैकेज को बुक कर सकेंगे। पैकेज का बुकिंग कोड (WBH32) है। वहीं ऑफलाइन बुकिंग के लिए आपको आईआरसीटीसी के ऑफिस पर जाना होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited