IRCTC NEW YEAR PACKAGE: नए साल के मौके पर घूम आएं देश के ये पवित्र शहर, इतनी कीमत से शुरू हो रहा है आईआरसीटीसी का ये पैकेज

IRCTC NEW YEAR PACKAGE: टूर पैकेज के तहत रहने की व्यवस्था डिलक्स होटल में होगी। टूर पैकेज के तहत बोधगया में 1 रात, वाराणसी में 2 रात, प्रयागराज में 1 रात, अयोध्या में 1 रात और लखनऊ में 1 रात रुकेंगे। मील की बात करें तो इस टूर पैकेज में आपको 6 ब्रेकफास्ट और 6 डिनर मिलेगा।

PRAYAGRAJ, IRCTC NEW YEAR PACKAGE, IRCTC PACKAGE

IRCTC NEW YEAR PACKAGE: नए साल को लेकर आईआरसीटीसी ने निकाला एयर टूर पैकेज।

IRCTC NEW YEAR PACKAGE: नए साल आने में अब दो महीने से भी कम का समय बचा है। अभी से भी घूमने (Travel) के शौकीन लोग ट्रैवल प्लान (Travel Plan) बनाने लगे हैं। अगर आप भी नए साल (New Year 2024) के मौके पर कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके बड़े काम की हो सकती है। दरअसल आईआरसीटीसी (IRCTC) ने एक एयर टूर पैकेज (IRCTC Air Tour Package) निकाला है, जिसमें आप काशी, प्रयागराज, अयोध्या समेत कई सुंदर शहर नए साल के मौके पर घूम पाएंगे।
आईआरसीटीसी के इस एयर टूर पैकेज का नाम HOLY AYODHYA WITH KASHI & PRAYAGRAJ EX-MUMBAI (WMA64) है। इस एयर टूर पैकेज में आप भगवान राम की नगरी अयोध्या समेत बोधगया, लखनऊ, प्रयागराज, सारनाथ, वाराणसी घूम पाएंगे। ये एयर टूर पैकेज 6 रात और 7 दिन का है और पैकेज की शुरुआत 30 दिसंबर को मुंबई से होगी। ट्रैवलिंग मोड फ्लाइट का रहेगा, जिसमें मुंबई से वाराणसी आना-जाना इंडिगो एयरलाइंस के प्लेन से रहेगा। बाकी टूर एसी कोच वाली बस से कवर होगा।
टूर पैकेज में मिलेगा 6 ब्रेकफास्ट और 6 डिनर
टूर पैकेज के तहत रहने की व्यवस्था डिलक्स होटल में होगी। टूर पैकेज के तहत बोधगया में 1 रात, वाराणसी में 2 रात, प्रयागराज में 1 रात, अयोध्या में 1 रात और लखनऊ में 1 रात रुकेंगे। मील की बात करें तो इस टूर पैकेज में आपको 6 ब्रेकफास्ट और 6 डिनर मिलेगा। जीएसटी भी इस टूर पैकेज की प्राइस में शामिल है। साथ ही इस एयर टूर पैकेज में आपको ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा।
बात अगर इस एयर टूर पैकेज के प्राइस की करें तो सिंगल बुक करने पर आपको 68,100 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं डबल शेयरिंग में 40,200 रुपए और ट्रिपल शेयरिंग में 34,700 रुपए खर्च होंगे। इसके अलावा 5 साल से 11 साल तक के बच्चे के लिए बेड लेने पर 32,800 रुपए, 5 साल से 11 साल तक के बच्चे के लिए बेड नहीं लेने पर 27,400 रुपए और 2 साल से 4 साल तक के बच्चे के लिए बिना बेड लेने पर 25,100 रुपए देने होंगे।
बता दें कि 2-4 साल तक की उम्र के बच्चे का किराया बुकिंग के समय आईआरसीटीसी ऑफिस में कैश में जमा किया जाएगा। अगर आप भी इस एयर टूर पैकेज को बुक करने की सोच रहे हैं तो आप इसे आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर खुद आसानी से बुक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited