IRCTC Odisha Package: पापा-मम्मी संग घूमें पुरी और कोणार्क, 3 दिन के पैकैज में देखने को मिलेंगे कई मंदिर और बीच

Odisha Package: जून महीने के लिए आईआरसीटीसी ओडिशा के लिए एक पैकेज लेकर आया है। 2 रात और 3 दिन के इस पैकेज में आप ओडिशा की कई जगह को देख पाएंगे। इसके अलावा इस पैकेज में आपको खाने के साथ ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा। आप इस पैकेज को आईआरसीटीसी की वेबसाइट से मिनटों में बुक कर पाएंगे।

IRCTC Odisha Package, IRCTC, Odisha Package

IRCTC Odisha Package: पापा-मम्मी संग घूमें ओडिशा की सुंदर-सुंदर जगह।

IRCTC Odisha Package: ओडिशा खासतौर से अपने समुद्री बीच, मंदिरों और टूरिस्ट स्पॉट्स के लिए देशभर में काफी फेमस है। घर के लोगों के साथ ओडिशा घूमने की खास जगहों में से एक है। काफी संख्या में देशभर से टूरिस्ट यहां घूमने के लिए आते हैं। पुरी ओडिशा की सबसे फेमस जगहों में से एक है। इसके अलावा कोणार्क का सूर्य मंदिर भी देखने की खास जगहों मे से एक है। जून के महीने में ओडिशा घूमने को लेकर आईआरसीटीसी ने एक पैकेज निकाला है।
IRCTC के पैकेज में घूमें पुरी, कोणार्क और चिल्का
आईआरसीटीसी के इस पैकेज में आप पुरी और कोणार्क के साथ चिल्का को देख पाएंगे। ये पैकेज 2 रात और 3 दिन का है, जो रोजाना ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से शुरू होता है। हालांकि काफी डिमांड के चलते आप इस पैकेज को 6 जून से बुक कर सकते हैं। पैकेज की शुरुआत भुवनेश्वर एयरपोर्ट या भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन से होगी। इसक पैकेज में शामिल होने के लिए आपको यहां पर मिलना होगा। पैकेज में रहने की व्यवस्था होटल में होगी, जहां आप 2 रातें पुरी में गुजारेंगे। आपको रहने को जो होटल मिलेगा, वह होटल स्वीमिंग या इसी टाइप का कोई होटल मिलेगा।
पैकेज के मील प्लान में शामिल है 2 ब्रेकफास्ट और 2 डिनर
पैकेज में खाना भी शामिल है, जिसमें आपक सुबह के लिए 2 दिन ब्रेकफास्ट और रात के लिए 2 दिन डिनर होटल की ओर से मिलेगा। भुवनेश्वर से एक जगह से दूसरी जगह आने-जाने और साइट सीन के लिए एसी गाड़ी होगी, जिसमें आपको शेयरिंग बेसिस पर बैठाया जाएगा। इस पैकेज में आप सूर्य मंदिर, चंद्रभागा समुद्रतट, भगवान जगन्नाथ मंदिर, चिल्का झील, नाव की सवारी के लिए सतपाड़ा, धौली स्तूप, लिंगराज मंदिर उदयगिरि, खंडगिरि गुफाएं, मुक्तेश्वर मंदिर जा सकेंगे। पैकेज की अच्छी बात ये है कि इसमें आपका ख्याल रखते हुए ट्रैवल इंश्योरेंस को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा जीएसटी, पार्किंग और टोल चार्ज पैकेज की प्राइस में पहले से शामिल है।
आईआरसीटीसी पैकेज के प्राइस की हैं 3 अलग-अलग क्लास
अब आखिर में आते हैं इस पैकेज की प्राइस में, जिसके तीन क्लास है। पहले क्लास में अगर 1 से 3 यात्री हैं, को सिंगल में इस पैकेज के लिए 26,870 रुपए, दो लोगों की शेयरिंग में 14,365 रुपए और 3 लोगों की शेयरिंग में 10,655 रुपए देने होंगे। बच्चे के लिए प्राइस 7,005 से 5,630 रुपए रखी गई है। वहीं दूसरी क्लास में अगर 4 से 6 यात्री इस पैकेज को बुक करते हैं तो डबल शेयरिंग में 12,200 और ट्रिपल शेयरिंग में पैकेज की प्राइस 10,760 रुपए रखी गई है। इसी तरह बच्चों के लिए प्राइस 3,645 रुपए है। तीसरी क्लास 7 से 10 यात्रियों की है, जिसमें दो लोगों के लिए 11,450 रुपए और तीन लोगों के लिए 10,005 रुपए प्राइस है। बच्चों के लिए पैकेज की कीमत 3,460 रुपए है।
www.irctctourism.com से ऑनलाइन होगा पैकेज बुक
अगर आपको ये पैकेज पसंद आ गया है, तो आप इसे पक्का बुक करने का सोच रहे होंगे। आप इस पैकेज को ऑनलाइन आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर बुक कर सकते हैं। आईआरसीटीसी के इस पैकेज का नाम EXOTIC ODISHA EX BHUBANESWAR (SCBH03) है। इसके अलावा आईआरसीटीसी के ऑफिस जाकर आप इसे ऑफलाइन तरीके से भी पैकेज कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited