IRCTC Ooty Package: 15 अगस्त की छुट्टियों में घूम आएं ऊटी की सुंदर-सुंदर जगह, आईआरसीटीसी के पास है सबसे सस्ता पैकेज, खर्च होंगे बस इतने रुपए

IRCTC Ooty Package: अगर आप फैमिली या दोस्तों के साथ साउथ की ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो ये उस ट्रिप पर जाने का सबसे सही मौका है। जी हां, आईआरसीटीसी ऊटी जाने के लिए सबसे सस्ता टूर पैकेज लेकर आया है, जिसमें आपको 5 दिन तक ऊटी और आसपास की जगह घुमने का मौका मिलेगा।

irctc Ooty tour package in august 2024 details in hindi

irctc Ooty tour package in august 2024 details in hindi

IRCTC Ooty Package: हिल स्टेशन की रानी के नाम से मशहू ऊटी (Best Places In Ooty) घूमने के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है। हर साल हजारों की संख्या में यहां घूमने से लेकर हनीमून तक के लिए यहां पहुंचते हैं। इस जगह आपको नीले रंग का नीलगिरी पर्वत से लेकर कई खूबसूरत झरने देखने को मिलते हैं। ऊटी समुद्र से 2240 मीटर की ऊंचाई पर है और यहां पहुंचकर ऐसा लगता है मानो भगवान ने बड़ी फुर्सत से नक्काशी की हो। अगर आप 15 अगस्त की छुट्टियों में फैमिली या फ्रेंड्स या फिर गर्लफ्रेंड के साथ कहीं ट्रिप पर जाने की सोच रहे हैं तो ये सबसे बेस्ट ऑप्शन है। वैसे भी आईआरसीटीसी (IRCTC Cheap Budget Friendly Package) आपके लिए ऊटी जाने का सबसे सस्ता पैकेज भी लेकर आया है। आइये इसकी डिटेल जानते हैं।

चेन्नई से शुरू होगा ऊटी का पैकेज

आईआरसीटीसी ने अगस्त महीने के लिए ऊटी का जो पैकेज निकाला है, वह 5 दिन और 4 रात का है। इस पैकेज का नाम CHENNAI-OOTY-MUDUMALAI-CHENNAI (SMR007) है, जो 15 अगस्त को चेन्नई से शुरू होगा। पैकेज में ट्रैवलिंग मोड ट्रेन और कार का दिया गया है, जिसमें आप चेन्नई होते हुए ऊटी और मदुमलई पहुंचेंगे।

कहां-कहां घूमने को मिलेगा?

सबसे पहले दिन तो चेन्नई रेलवे स्टेशन को रात 9 बजकर 5 मिनट पर आपका पिकअप होगा। दूसरे दिन फिर 6 बजकर 15 मिनट पर आप मेट्टूपलयम पहुंचेंगे, जहां से आप कार से ऊटी जाएंगे। यहां होटल में चेन इन होगा और फिर घूमने को मिलेगा। फिर तीसरे दिन आपको सूबह में ही फिल्म शूटिंग की जगह, पिकारा फॉल, झील, मदुमलई वाइल्डलाइफ सेंचुरी वगैरह दिखाया जाएगा। चौथे दिन आप खुद ही ऊटी घूम समते हैं। फिर उसी दिन आपको मेट्टूपलयम रेलवे स्टेशन पर 9 बजकर 20 मिनट पर चेन्नई की ट्रेन पकड़नी है और अगले दिन सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर आप चेन्नई में होंगे।

IRCTC पैकेज में शामिल है 3 स्टार होटल

ऊटी के इस पैकेज में आपके रहने की भी पूरी व्यवस्था की गई है। इस पैकेज में आपको रहने के लिए 3 स्टार होटल (जैसे Vinayaga Inn/Preethi classic) मिलेगा। हालांकि, खाने-पीने का आपको खुद ही मैनेज करना है। इतना ही नहीं, Mudumalai safari से लेकर किसी भी जगह की एंट्री फीस भी आपको खुद देनी है। बता दें कि इस टूर पैकेज के साथ आपको Travel Insurance भी फ्री में दिया जा रहा है।

ऊटी पैकेज को खर्च करने होंगे इतने रुपए

अब अगर इस पैकेज के प्राइस की बात करें तो अकेले बुक करने पर आपको इस पैकेज के लिए काफी कम खर्च करने होंगे। अगर आप Indica से यात्रा करते हैं तो सिंगल बुकिंग के लिए आपको 21,400 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं दो लोगों की शेयरिंग करने पर इस पैकेज की प्राइस 11,200 रुपए और तीन लोगों की शेयरिंग पर पैकेज की कीमत 8,600 रुपए है। अगर बच्चे के लिए बेड चाहिए तो 4,550 और अगर बेड नहीं चाहिए तो 2,750 रूपये देने होंगे।
वहीं अगर आप Innova से यात्रा करते हैं तो दो लोगों की शेयरिंग करने पर इस पैकेज की प्राइस 9,400 रुपए और तीन लोगों की शेयरिंग पर पैकेज की कीमत 8,650 रुपए है। अगर बच्चे के लिए बेड चाहिए तो 6,850 और अगर बेड नहीं चाहिए तो 5,000 रूपये देने होंगे।

कैसे करें पैकेज की बुकिंग?

ऊटी के इस पैकेज को जल्दी से बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट https://www.irctctourism.com पर जाना होगा। वहीं अगर आप ऑनलाइन के बजाए ऑफलाइन तरीके से पैकेज को बुक करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए आईआरसीटीसी के ऑफिस जाना पड़ेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Srishti author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर कॉपी एडिटर कार्यरत हूं। मूल रूप से बिहार की रहने वाली हूं और साहित्य, संगीत और फिल्मों में मेरी सबसे ज्यादा दिलचस्पी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited