Gujarat IRCTC Package: आईआरसीटीसी के इस सस्ते पैकेज से बनाएं गुजरात घूमने का प्लान, 8 दिन में घूमें ये मंदिर और टूरिस्ट प्लेस

Gujarat IRCTC Package: आईआरसीटीसी ने जून महीने के लिए गुजरात को लेकर एक खास पैकेज निकाला है। 8 दिन का ये पैकेज काफी स्पेशल है, जिसमें आप गुजरात की कई सारी सुंदर-सुंदर जगह देख पाएंगे। पैकेज की प्राइस सुनते ही आप भी इस पैकेज को अपने लिए बुक कराने पर मजबूर हो जाएंगे।

IRCTC Gujarat Package, IRCTC, Gujarat Package

Gujarat IRCTC Package: आईआरसीटीसी के इस सस्ते पैकेज से बनाएं गुजरात घूमने का प्लान।

IRCTC Gujarat Package: पश्चिमी भारत में स्थित गुजरात भारत के प्रमुख राज्यों में से एक है। राष्टपिता महात्मा गांधी और सरदार वल्लभभाई पटेल की जन्मभूमि गुजरात अपने आप में काफी खास है। घूमने को लेकर भी गुजरात काफी ज्यादा स्पेशल है। सोमनाथ मंदिर, स्टैचू ऑफ यूनिटी, कच्छ का रण, गिर, द्वारक समेत यहां की फेमस जगहों में से एक है। गुजरात में कई फेमस हिंदू मंदिर भी हैं, जिसके चलते यहां सालभर हिंदू श्रद्धालु आते हैं। गुजरात को लेकर आईआरसीटीसी भी कई सारे पैकेज अपने कस्टमर्स के लिए लॉन्च करता है। जून महीने के लिए भी आईआरसीटीसी खास पैकेज लेकर आया है।
7 रात और 8 दिन का है आईआरसीटीसी का गुजरात पैकेज
आईआरसीटीसी ने गुजरात को लेकर एक पैकेज निकाला है, जिसको उसने DIVINE GUJARAT WITH STATUE OF UNITY-FLIGHT PACKAGE EX KOCHI (SEA17) नाम दिया है। गुजरात का ये पैकेज 7 रात और 8 दिन का है और 13 जून को कोच्चि से शुरू होगा। इस पैकेज में आपको स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ ही अहमदाबाद, भावनगर, द्वारका, पोरबंदर और सोमनाथ घूमने का मौका मिलेगा। आप इस पैकेज में द्वारका में द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर मंदिर, गोपी तलाव, बेट द्वारका, रुक्मिणी माता मंदिर के दर्शन कर पाएंगे। वहीं पोरबंदर में कीर्ति मंदिर और सुदामा, सोमनाथ में ज्योतिर्लिंग मंदिर और भालका तीर्थ मंदिर और अहमदाबाद में अक्षरधाम मंदिर, निष्कलंक महादेव मंदिर, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देख पाएंगे।
आईआरसीटीसी के पैकेज में इंडिगो का मिलेगा इकोनॉमी टिकट
पैकेज में ट्रैवलिंड मोड फ्लाइट का होगा, जिसमें आप इंडिगो का इकोनॉमी टिकट मिलेगा। इंडिगो की फ्लाइट से आप कोच्चि से अहमदाबाद आएंगे। फ्लाइट से उतरने के बाद आपको अहमदाबाद के होटल में ले जाया जाएगा। इस पैकेज में आप अहमदाबाद 3 रात, द्वारका 2 रात और भावनगर और सोमनाथ 1-1 रात रहेंगे। शेयरिंग गाड़ी से आपको घुमाने के साथ ही साइट सीन भी कराया जाएगा। मदद के लिए आईआरसीटीसी की टूर एस्कोर्ट सर्विस भी साथ में होगी। टोल, पार्किंग और ड्राइवर का भत्ता समेत पैकेज में शामिल सभी चीजों का टैक्स पैकेज की टोटल प्राइस में पहले से ही शामिल है।
आईआरसीटीसी पैकेज की ज्यादा नहीं है प्राइस
पैकेज के बारे में इतना कुछ पढ़ने के बाद आपको लगेगा कि गुजरात का ये एयर टूर पैकेज काफी महंगा होगा, लेकिन ऐसा नहीं है। पैकेज पचास हजार रुपए से सस्ता है। पैकेज की शुरुआत 34,090 रुपए से होती है, जिसमें तीन लोगों को शेयरिंग बेसिस पर ये पैकेज बुक करना होगा। वहीं दो लोगों के लिए पैकेज की कीमत 35,620 रुपए रखी गई है। इसके अलावा अगर आप बिना किसी के साथ शेयर किए इस पैकेज को बुक करना चाह रहे हैं तो आपको इसके लिए 48,560 रुपए खर्च करने होंगे। बच्चों संग इस पैकेज को लेने के लिए आपको उनके लिए भी खर्च करना होगा। बच्चों के लिए इस पैकेज की जो प्राइस रखी गई है, वह 29,670 रुपए से 19,310 रुपए के बीच है, जिसमें बच्चों की उम्र और बेड लेने पर अलग-अलग कीमत तय है।
www.irctctourism.com से होगा ऑनलाइन पैकेज बुक
अगर पैकेज के बारे में सभी जानकारी पढ़ने के बाद आप इस पैकेज को बुक करना चाह रहे हैं तो आप इसे आईआरसीटीसी की वेबसाइट से इस पैकेज को बुक कर सकते हैं। www.irctctourism.com, आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट है, जहां आप लॉगिन करके पैकेज को खुद के लिए बुक कर सकते हैं। इसके अलावा पैकेज को बुक करने का एक तरीका ऑफलाइन का भी है, जिसमें आपको आईआरसीटीसी के दफ्तर जाकर इस पैकेज को बुक कराना होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited