IRCTC Sikkim Package: अप्रैल में घूम आएं सिक्किम की वादियां, कम खर्च में ऐसे करें आईआरसीटीसी पैकेज की बुकिंग

IRCTC Sikkim Package: आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में आपको दार्जिलिंग, गंगटोक, कालिमपोंग घूमने का बेहतरीन मौका मिलेगा। ये कारयबस टूर पैकेज 6 दिन और 5 रातों का है। जिसकी शुरुआत 11 अप्रैल को बागडोगरा या नई जलपाईगुड़ी से होगी। अप्रैल में घूमने के लिए देखें इस पैकेज की सारी डिटेल्स।

IRCTC, IRCTC Sikkim tour package, sikkim places to visit

Irctc Sikkim Tour Package details

IRCTC Sikkim Package: घूमने फिरने के लिए अप्रैल का महीना बहुत ही बढ़िया है, जिसमें आप बच्चों या पत्नी के साथ आस पास के ट्रेवल का मन बना सकते हैं। इस समय पर घूमने के लिए सिक्किम अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यहां आप हनीमून के लिए भी जा सकते हैं, क्वालिटी टाइम बिताने के साथ साथ बेहतरीन एडवेंचर करने के लिए भी ये बढ़िया डेस्टिनेशन है। अगर आप भी अप्रैल के महीने में यहां आने का प्लान कर रहे हैं, तो ये खबर आपके बड़े काम की हो सकती है। दरअसल आईआरसीटीसी (IRCTC) ने सिक्किम को लेकर एक स्पेशल बस/कार टूर पैकेज (IRCTC Car Tour Package) निकाला है, जिसमें आप यहां की कई सुंदर-सुंदर जगह घूम (Best Tourist Places in Sikkim) पाएंगे।
आईआरसीटीसी के इस खास बस/कार वाले टूर पैकेज का नाम सिक्किम सिल्वर (Sikkim Silver) है, ये पैकेज 5 रात और 6 दिन का है। जिसकी शुरुआत 11 अप्रैल को बागडोगरा या नई जलपाईगुड़ी से होगी। जहां पहुंचकर आपको बस/कार के माध्यम से सिक्किम की फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स की सैर का मौका मिलेगा।

पैकेज से जुड़ी अन्य जानकारी

आईआरसीटीसी सिक्किम सिल्वर पैकेज में आपको सिक्किम की तीन फेमस जगहों पर ले जाया जाएगा। जिसमें दार्जिलिंग, गंगटोक और कालिमपोंग शामिल है। कार या बस के माध्यम से आपको सफर तय करने का मौका मिलेगा, 5 रात और 6 दिन वाले इस पैकेज में आपको रहने के लिए डिलक्स रूम, ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा व ट्रेवल इंश्योरेंस मिलेगा।

खर्चा कितना होगा?

आईआरसीटीसी स्पेशल सिक्किम टूर पैकेज की बुकिंग अगर आप अप्रैल वाले इस पीक समय में करते हैं। तो कीमत कुछ इस प्रकार होगी। डबल बुक करने पर आपको 39,300 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं ट्रिपल शेयरिंग में 29,500 रुपए और चार लोगों में शेयरिंग के लिए 30,500 रुपए खर्च होंगे। वहीं अगर छह लोगों का ग्रुप है, तो रूम शेयरिंग के 25,000 रुपये लगेंगे। इसके अलावा 5 साल से 11 साल तक के बच्चे के लिए बेड लेने पर 9,950 रुपए, 5 साल से 11 साल तक के बच्चे के लिए बेड नहीं लेने पर 7,100 रुपए खर्च करने होंगे। अगर आप भी इस एयर टूर पैकेज को बुक करने की सोच रहे हैं तो आप इसे आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर खुद बुक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अवनि बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited