IRCTC Singapore Package: कम बजट में बनाएं सिंगापुर घूमने का प्लान, 6 दिन के आईआरसीटीसी पैकेज पर खर्च होंगे इतने कम रुपए

IRCTC Singapore Package: घूमने के लिए भारतीयों को सिंगापुर काफी पसंद आता है। आईआरसीटीसी भी समय-समय पर सिंगापुर के लिए पैकेज लाता रहता है। अक्टूबर महीने के लिए सिंगापुर ने एक खास एयर टूर पैकेज निकाला है, जो 5 रात और 6 दिन का है। इस पैकेज में यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा।

IRCTC Singapore Package, IRCTC, Singapore Package

IRCTC Singapore Package: कम बजट में बनाएं सिंगापुर घूमने का प्लान।

IRCTC Singapore Package: भारत से बाहर आप अगर घूमने के लिए किसी बढ़िया और सुंदर देश का प्लान कर रहे हैं, तो आप बिना सोचे सिंगापुर का प्लान बना सकते हैं। सिंगापुर दक्षिण एशिया में मलेशिया और इंडोनेशिया के बीच में स्थित है। भारतीयों को सिंगापुर काफी पसंद आता है और हर साल यहां काफी संख्या में भारतीय घूमने और हनीमून मनाने के लिए पहुंचते हैं। ट्रैवल और टूर कंपनियां भी सिंगापुर के लिए कई सारे पैकेज लॉन्च करती है। अगर आपका भी मन सिंगापुर घूमने का है, तो आप आईआरसीटीसी का कम बजट वाला सिंगापुर पैकेज अपने लिए बुक करा सकते हैं।
IRCTC के पैकेज से घूमें सिंगापुर और क्वालालंपुर
SIZZLING SINGAPORE TOUR EX-KOLKATA (EHO037E) नाम का ये सिंगापुर का पैकेज 5 रात और 6 दिन का है। इस पैकेज की शुरुआत 22 अक्टूबर को कोलकाता से होगी। इस पैकेज में आप सिंगापुर और क्वालालंपुर की सुंदर-सुंदर जगह घूम पाएंगे। पैकेज में ट्रैवलिंग मोड फ्लाइट का होगा। एयर एशिया एयरलाइंस की फ्लाइट से आप कोलकाता से क्वालालंपुर होते हुए सिंगापुर पहुंचेंगे। बाद में वापसी क्वालालंपुर से कोलकाता के लिए होगी। फ्लाइट का टिकट इकोनॉमी क्लास का रहेगा।
पैकेज में शामिल है सिंगापुर का वीजा
इस पैकेज में सिंगापुर का वीजा शामिल है। इस पूरे पैकेज में आपको थ्री स्टार होटल में ठहराया जाएगा, जिसमें आर 3 रात सिंगापुर और 2 रात क्वालालंपुर में गुजारेंगे। अगर मील प्लान के बारे में बताएं तो इस पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट के साथ लंच और डिनर भी दिया जाएगा। इस पैकेज में आप सिंगापुर सिटी का टूर, नाइट सफारी विद ट्राम राइड, सेंटोसा (केबल कार, मैडम तुसाद + आईओएस, वॉट), केएल सिटी टूर + केएल टॉवर प्रवेश टिकट, बट्टू गुफाएं. पुत्रजया टूर कवर करेंगे।
60 साल तक के यात्रियों को मिलेगा ट्रैवल इंश्योरेंस
सिंगापुर से क्वालालंपुर आप बाय रोड जाएंगे। इस पैकेज में घुमाने से लेकर साइट सीन एसी गाड़ी से कराया जाएगा। सिंगापुर से पूरे पैकेज के दौरान आपके साथ अंग्रेजी बोलने वाला एक टूर गाइड साथ में रहेगा। इसके अलावा 60 साल तक के यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा। 5 फीसदी जीएसटी भी इस पैकेज की प्राइस में शामिल है।
एक लाख से ऊपर है पैकेज की प्राइस
अगर आप इस पैकेज को लेने की सोच रहे हैं तो आपको लाख रुपए से ऊपर खर्च करने होंगे। अगर आप इस पैकेज को अकेले के लिए बुक करते हैं, तो आपको 1,20,700 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं अगर कोई दो या तीन लोग शेयर कर इस पैकेज को बुक करते हैं, तो इसके लिए उन्हें 1,01,700 रुपए देने होंगे। पैकेज में बच्चों के लिए प्राइस 93,100 रुपए से 81,200 रुपए के बीच रखी गई है। इस पैकेज को ऑनलाइन बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाना होगा, वहीं ऑफलाइन तरीके से पैकेज को बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी के दफ्तर जाना पड़ेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited