IRCTC Rajasthan Package: आईआरसीटीसी के इस सस्ते पैकेज से घूमें राजस्थान की 4 सुंदर जगह, जेब से खर्च होंगे बस इतने रुपए

Rajasthan IRCTC Package: आईआरसीटीसी राजस्थान को लेकर एक खास पैकेज लेकर आया है, जिसमें आप 1 ही पैकेज में 4 जगह घूम पाएंगे। इस पैकेज में रहने से लेकर खाने तक की सभी चीजें शामिल है। पैकेज की प्राइस को भी काफी कम रखा गया है, जिसमें तीन अलग-अलग कैटेगरी है।

IRCTC Rajasthan Package, IRCTC, Rajasthan Package

IRCTC Rajasthan Package: राजस्थान को लेकर आईआरसीटीसी लाया शानदार पैकेज।

IRCTC Rajasthan Package: देश में राजस्थान की अपनी एक अलग ही पहचान है। यहां आपको सबसे ज्यादा महल और किले दिखने को मिलते हैं। इन जगहों को देखने के लिए देश समेत दुनियाभर से पर्यटक यहां पहुंचते हैं। वीकेंड के दौरान तो यहां काफी भीड़ मिलती है। दिल्ली-एनसीआर से काफी टूरिस्ट इन जगहों को देखने के लिए हर महीने यहां आते हैं। राजस्थान के अलग-अलग शहरों को लेकर कई तरह के पैकेज आईआरसीटीसी भी लाता है।
3 रात और 4 दिन का है आईआरसीटीसी का राजस्थान का पैकेज
अगर आप भी राजस्थान में घूमने का सोच रहे हैं और समझ नहीं आ रहा है कि कहां-कहां घूमने जाएं तो आईआरसीटीसी का MANDAWA-JAIPUR-SARISKA-ALWAR: UNEXPLORED HERITAGE PACKAGE को आप अपने लिए बुक करा सकते हैं। इस पैकेज का बुकिंग कोड (NJH086) है। अब आपको बताते हैं कि ये पैकेज कितने दिन का रहने वाला है। राजस्थान का ये पैकेज 3 रात और 4 दिन का रहेगा। पैकेज की शुरुआत हर शनिवार को दिल्ली से होगी। पैकेज में ट्रैवलिंग मोड बाय रोड रहेगा, जिसमें आपको मिड सेगमेंट एसी कार से घुमाने के साथ साइट सीन भी कराया जाएगा।
पैकेज में शामिल हैं ये खास चीजें
4 दिन के इस पैकेज में आप राजस्थान की राजधानी जयपुर के अलावा मंडावा, सरिस्का, अलवर घूमेंगे। पूरे पैकेज के दौरान रहने की व्यवस्था एसी होटल में होगी। इसके अलावा मील में आपको तीनों टाइम का खाना दिया जाएगा, जिसमें 3 ब्रेकफास्ट, 4 लंच और 3 डिनर शामिल है। इस पैकेज में आप 1 रात मंडावा, 1 रात जयपुर और 1 रात सरिस्का/अलवर में गुजारेंगे। पैकेज की बाकी खूबियों की बात करें तो मंडावा में ऊंट गाड़ी की सवारी, चोखी ढाणी एंट्रेस चार्ज, सरिस्का सफारी भी इस पैकेज की प्राइस में शामिल है। साथ ही टोल, पार्किंग समेत पैकेज में शामिल सभी तरह के टैक्स इस पैकेज के प्राइस में शामिल है।
20,120 रुपए से शुरू है पैकेज की प्राइस
राजस्थान के इस पैकेज के बारे में इतना कुछ बताने के बाद अब आपको बताते हैं कि इस पैकेज को बुक करने में आपके कितने रुपए खर्च होंगे। अगर आप इस पैकेज को सिर्फ अकेले के लिए बुक करते हैं, तो आपको 41,970 रुपए खर्च करने होंगे। इसके अलावा दो लोगों के लिए इस पैकेज का प्राइस कम होकर 24,700 और तीन लोगों के लिए इस पैकेज की कीमत 20,120 रुपए होगी। वहीं अगर आपके साथ बच्चा है और उसकी उम्र 5 से 11 साल के बीच है तो आपको उसके लिए 9,960 रुपए से 9,090 रुपए के बीच पैसे देने होंगे।
ऐसे कर पाएंगे आईआरसीटीसी पैकेज को बुक
पैकेज पसंद आने पर आप इस पैकेज को जल्द से जल्द ऑनलाइन तरीके से बुक करा सकते हैं। ऑनलाइन बुक करने के लिए आपको www.irctctourism.com पर जाना होगा। इसके अलावा ऑफलाइन तरीके से आप इस पैकेज को आईआरसीटीसी के दफ्तर पर जाकर भी बुक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited