IRCTC Vaishno Devi Package: आईआरसीटीसी ने वैष्णो देवी के लिए निकाला वीकेंड स्पेशल पैकेज, देख पाएंगे दुनिया का सबसा ऊंचा रेल ब्रिज

IRCTC Vaishno Devi Package: माता वैष्णो देवी मंदिर को लेकर आईआरसीटीसी ने वीकेंड स्पेशल पैकेज निकाला है। इस पैकेज में आप माता के दर्शन कर फ्रांस में बने एफिल टावर से भी ऊंचे चिनाब रेल ब्रिज को भी देख पाएंगे। 3 रात और 4 दिन के इस पैकेज में ट्रेन में थर्ड एसी का टिकट भी मिलेगा।

IRCTC Vaishno Devi Package, IRCTC, Vaishno Devi Package

IRCTC Vaishno Devi Package: आईआरसीटीसी ने वैष्णो देवी के लिए निकाला वीकेंड स्पेशल पैकेज।

Vaishno Devi IRCTC Package: देश में धार्मिक यात्रा के लिए लोग बड़ी संख्या में जम्मू स्थित माता वैष्णो देवी के मंदिर जाते हैं। हर दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां माता के दर्शनों के लिए पहुंचते हैं। मंदिर समुद्र तल से करीब 5,200 फीट की ऊंचाई पर स्थित है और कटरा से यहां की दूरी करीब 12 किलोमीटर है। ट्रैवल एंड टूर कंपनियां भी साल के सभी महीने में यहां के लिए पैकेज लाती रहती है। आईआरसीटीसी भी वैष्णो देवी को लेकर कई सारे पैकेज हर महीने अलग-अलग शहरों से लॉन्च करती है। खासतौर से दिल्ली से वैष्णो देवी के कई सारे पैकेज हैं।
वैष्णो देवी को लेकर आईआरसीटीसी का खास पैकेज
आईआरसीटीसी ने दिल्ली से वैष्णो देवी के लिए एक खास 3 रात और 4 का पैकेज निकाला है। ये पैकेज वीकेंड के लिए हैं, जिसमें आप शुक्रवार और शनिवार से पैकेज की शुरुआत कर सकते हैं। 7 जून से आप इस पैकेज को बुक कर सकते हैं। इस पैकेज में आपको ट्रेन से सफर करेंगे। इस पैकेज का नाम Mata Vaishnodevi With Chenab Bridge है। पैकेज में आप नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन में बैठेंगे, जिसमें आपको कटरा तक का थर्ड एसी का टिकट मिलेगा। वापसी भी आपकी इसी ट्रेन से थर्ड के टिकट से होगी। इस पैकेज में आपको दुनिया के सबसे ऊंचे रेल ब्रिज को भी देखने का मौका मिलेगा।
आईआरसीटीसी पैकेज में कवर करेंगे ये जगह
इस पैकेज में आप 1 रात कटरा के होटल में एसी वाले कमरे और 2 रातें ट्रेन में गुजारेंगे। कटरा में आप ताज विवंता, या इसी तरह के किसी टाइप के होटल में रहेंगे। कटरा से आगे का सफर आपको नॉन एसी गाड़ी से शेयरिंग कर पूरा करना होगा। खाने की बात करें तो रेलवे की ओर से ऑन बोर्ड कैटरिंग मिलेगी। वहीं ऑफ बोर्ड कैटरिंग में आइटनरी के मुताबिक फिक्स मैन्यू शामिल है। इस पैकेज में आप माता वैष्णो देवी के मंदिर के साथ चिनाब ब्रिज को कवर करेंगे। वहीं साइट सीन में जम्मू में रघुनाथ जी का मंदिर देख सकेंगे। साथ ही मंदिर में जाने के लिए यात्रा पर्ची लेते समय मदद की जाएगी। जीएसटी को भी इस पैकेज की प्राइस में पहले से शामिल किया गया है।
आईआरसीटीसी पैकेज की कितनी है कीमत
अब आखिर में बताते हैं कि इस पैकेज को लेने पर आपके कितने रुपए खर्च होंगे। अगर इस पैकेज को कोई अपने लिए करवाता है तो उसे इसके लिए 16,830 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं दो लोगों के लिए इस पैकेज की कीमत शेयरिंग बेसिस पर 13,200 रुपए और तीन लोगों के लिए पैकेज की कीमत 11,690 रुपए है। बच्चों के लिए इस पैकेज की कीमत 10,780 रुपए से 9,330 रुपए के बीच है।
www.irctctourism.com से ऑनलाइन कर सकेंगे पैकेज बुक
अगर आपको ये पैकेज पसंद आ रहा है और आप माता रानी के दर्शनों के लिए यहां आना चाहते हैं तो आप इस पैकेज को दो तरीकों से बुक करा सकते हैं। आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर लॉगिन कर आप इस पैकेज को अपने लिए बुक कर सकते हैं। इसके अलावा आप आईआरसीटीसी के दफ्तर जाकर जरूरी कागज और रुपए देकर इस पैकेज को अपने लिए बुक करा पाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited