MP Tourism: मंत्रमुग्ध कर देगा मध्य प्रदेश में छिपा ये गांव, छुट्टियां मनाने के लिए है परफेक्ट जगह

MP Tourism: मध्य प्रदेश घूमने के लिए हमेशा से ही आकर्षक रहा है। बाबा महाकाल की नगरी में एक नहीं बल्कि अनेक ऐसी घूमने की जगह है जहां जाकर आप शांति से अपना टाइम स्पेंड कर सकते हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे ऐसे गांव के बारे में जहां की सुंदरता और हरियाली आपको मंत्रमुग्ध कर देगी।

Madla village

Madla village

Best Tourism Village: मध्य प्रदेश टूरिस्टों के घूमने के लिए हमेशा से ही फेवरेट स्पॉट रहा है। प्राकृतिक सुंदरता, ऐतिहासिक स्थलों और सांस्कृतिक धरोहर की वजह से मध्य प्रदेश काफी ज्यादा फेमस भी है। महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग से लेकर सुंदर प्राचीन मंदिर घूमने के लिए टूरिस्टों को पहली पसंद रहते हैं लेकिन, आज हम आपको बताएंगे मध्य प्रदेश में छिपे ऐसे गांव के बारे में जहां जाकर आप शानदार टाइम स्पेंड कर सकते हैं।
केन नदी के किनारे बसा है स्वर्ग: पन्ना जिले में स्थित केन नदी के किनारे बसा मडला गांव प्राकृतिक खूबसूरती का अद्भुत नजारा पेश करता है। ये गांव इस वजह से भी खास है क्योंकि पर्यटन को बढ़ावा देने और स्थानीय समुदायों को लाभ पहुंचाने के लिए इसे सर्वश्रेष्ठ गांव की श्रेणी में मान्यता भी दी जा चुकी है।
खजुराहो से पास है स्थित: मडला गांव यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल खजुराहो के बेहद ही पास स्थित है जिसके चलते इसकी सांस्कृतिक महत्ता में चार चांद लग गए हैं। यहां आपको अपनी यात्रा के दौरान चारों ओर घने वन और ऐतिहासिक स्मारक देखने को मिलेंगे जो आपका दिन बना देंगे। यहां आपको स्थानीय संस्कृति और शानदार जीवनशैली का अनूठा मेल देखने को मिलेगा।
प्रकृति की गोद में बिता सकते हैं समय: यात्रा के दौरान आप यहां पर सफारी का भी लुत्फ उठा सकते हैं। यहां टाइगर रिजर्व में बाघ के अलावा अन्य वन्यजीवों को आप देख सकते हैं। पांडव फॉल और रानेहा फॉल के दीदार आपको मंत्रमुग्ध कर देंगे। मडला में आकर आपको प्राकृतिक सौंदर्य देखने के अलावा गहरी शांति का भी अनुभव होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। यात्रा (Travel News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

प्रभात शर्मा author

नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं और म‍िजाज नए जमाने वाले रखता हूं। 6 साल से मीडिया में काम कर रहा हूं। timesnowhindi.com में मुझे घुम्‍मकड़ी का शौक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited