Long Weekend Cheap Tourist Places: लॉन्ग वीकेंड में घूमने के लिए ये जगह है सस्ती और सुंदर, परिवार और दोस्तों संग जरूर बनाएं प्लान

Long Weekend Cheap Tourist Places: लॉन्ग वीकेंड में लोग सबसे ज्यादा घूमने का प्लान करते हैं। आज हम आपको लॉन्ग वीकेंड में घूमने की कुछ सस्ती और बढ़िया जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां आप इस महीने जा सकते हैं।

Rishikesh, ​Long Weekend Cheap Tourist Places, ​Long Weekend Tourist Places

Long Weekend Cheap Tourist Places: घूमने के लिए लॉन्ग वीकेंड में ये जगह है सस्ती और सुंदर।

Long Weekend Cheap Tourist Places: घूमने (Travel) के शौकीन लोग हर हफ्ते वीकेंड (Weekend) का बेसब्री से इंतजार करते हैं। दरअसल वीकेंड में ही लोग सबसे ज्यादा घूमने (Travel Plan For Weekend) के लिए जाते हैं। अगर किसी हफ्ते वीकेंड लॉन्ग बन गया तो फिर लोग कहीं दूर घूमने (Long Weekend Travel Plan) के लिए निकल जाते हैं। इस महीने दो बार लॉन्ग वीकेंड बन रहा है। दोनों बार वीकेंड 2 दिन से बढ़कर 3 दिन का होगा। पहला लॉन्ग वीकेंड 8 मार्च को महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2024) के दिन से शुरू होगा और दूसरा लॉन्ग वीकेंड होली (Holi 2024) से पहले 23 मार्च से शुरू होगा। इस साल रंगों का त्योहार होली 25 मार्च को मनाया जाएगा। आज हम आपको लॉन्ग वीकेंड में घूमने की कुछ सस्ती जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां आप अपने परिवार, दोस्तों, रिश्तेदारों आदि के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं।
लॉन्ग वीकेंड में घूमने की सस्ती जगह (Long Weekend Cheap Tourist Places)
दिल्ली (Delhi)
लॉन्ग वीकेंड में आप घूमने के लिए देश की राजधानी दिल्ली घूमने का प्लान कर सकते हैं। दिल्ली में आपको घूमने की कई सारी पुरानी और नई जगह देखने को मिलेंगी। दिल्ली में आप लाल किला, कुतुबमीनार, जामा मस्जिद, इंडिया गेट, हुमायूं का मकबरा समेत कई जगह घूम सकते हैं। इसके अलावा आप दिल्ली के आसपास भी कई सारी जगहों में घूमने के लिए जा सकते हैं, जिनमें आगरा और जयपुर सबसे खास हैं।
चंडीगढ़ (Chandigarh)
लॉन्ग वीकेंड में आप अपने परिवार और दोस्तों के संग चंडीगढ़ घूमने का प्लान कर सकते हैं। चंडीगढ़ बेहद सुंदर शहर है। यहां आपको घूमने के कई सारे ऑप्शन मिलेंगे। यहां घूमने के लिए पार्क भी ज्यादा है। चंडीगढ़ के आसपास आप घूमने के लिए कई सारे हिल स्टेशन भी जा सकते हैं। यहां आप घूमने के लिए नाहन, नालागढ़, कसौली शिमला आदि जा सकते हैं।
ऋषिकेश (Rishikesh)
लॉन्ग वीकेंड में घूमने के लिए आप योगी नगरी ऋषिकेश भी जा सकते हैं। तीन दिन वाले लॉन्ग वीकेंड में आप यहां आसानी से घूम सकते हैं। यहां का मौसम दिल जीत लेगा। ऋषिकेश के आसपास घूमने की खास जगहों में हरिद्वार, कोटद्वार, देहरादून आदि है। इसके अलावा आप यहां से पहाड़ों की रानी के नाम से फेमस मसूरी भी घूमने के लिए जा सकते हैं।
जम्मू (Jammu)
3 दिन वाले लॉन्ग वीकेंड में आप घूमने के लिए जम्मू घूमने का भी प्लान कर सकते हैं। यहां आप अपने परिवार संग माता वैष्णो देवी के मंदिर जाकर उनसे अपने लिए आशीर्वाद ले सकते हैं। इसके अलावा जूम्मू और उसके आसपास घूमने के कई सारे सुंदर-सुंदर ऑप्शन मिलेंगे। मार्च महीने में जम्मू में मौसम ठंडा रहेगा। जम्मू में आप मानसर झील, बाहु किला, नाथा टॉप, शिवखोरी, रघुनाथ मंदिर आदि घूमने के लिए जा सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited