Long Weekend in August 2024: वीकेंड पर घूम आएं दिल्ली के आस पास की ये वाली जगहें.. सस्ते में हो जाएगी शानदार ट्रिप

Long Weekend in August 2024 (लॉन्ग वीकेंड जन्माष्टमी की छुट्टी): लॉन्ग वीकेंड पर दिल्ली वालों के लिए आस पास की ये जगहें घूमने के लिए एकदम ही बेस्ट हो सकती हैं। यहां देखें अगस्त के दूसरे लॉन्ग वीकेंड के लिए कहां घूमने जाएं, दिल्ली के पास हिल स्टेशन तो जन्माष्टमी की छुट्टी कब है।

Long weekend in August 2024, Janmashtami holiday, Weekend getaways from Delhi

Long weekend in August 2024 Janmashtami holiday weekend getaway from delhi

Long Weekend in August 2024 (लॉन्ग वीकेंड जन्माष्टमी की छुट्टी): घूमने फिरने के शौकीन हैं, और दिल्ली से वीकेंड पर कोई बेहतरीन सी जगह पर छोटी ट्रिप लगानी है। तो ये वाली जगहें एकदम ही बेस्ट हो सकती हैं, जहां आप कार से या फिर आराम से बस से जाकर वीकेंड का भरपूर मज़ा ले सकते हैं। अगस्त का दूसरा लॉन्ग वीकेंड इस आने वाले शुक्रवार से लेकर सोमवार यानि जन्माष्टमी वाले दिन तक रहने वाला है। यानि की 23 से 26 के बीच में आप दिल्ली के आस पास बहुत ही ज्यादा शानदार जगहों पर जाकर अपने करीबियों के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। तो काम की भाग दौड़ से दूर थोड़ा घूमना फिरना कर सकते हैं। देखें दिल्ली के आस पास की घूमने की जगहें, लॉन्ग वीकेंड पर कहां जाएं।

Long Weekend in August 2024, Best Weekend Getaway From Delhi

मथुरा - वृंदावन
जन्माष्टमी आने वाली है, और जन्माष्टमी के पहले आने वाले लंबे वीकेंड के लिए आप भी कार से दिल्ली से मथुरा और वृंदावन की एक ट्रिप पर तो जा ही सकते हैं। जरूर ही बेहतरीन सुकुन भरे सफर के लिए आप इन जगहों का प्लान बना ही हैं, दिल्ली से मथुरा मात्र 183 किलोमीटर है, जहां पहुंचने में आपको करीब 2-3 घंटे का ही समय लगेगा।
लैंसडाउन
लंबे वाले वीकेंड की छुट्टियों में अगर आप किसी हिल स्टेशन जाना चाहते हैं, तो दिल्ली से करीब 272 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन लैंसडाउन आपको निराश नहीं करेगा। लैंसडाउन में आप प्रकृति की गोद में बैठ बेहद खूबसूरत नजारों का आनंद ले सकते हैं और परिवार या पार्टनर, दोस्तों के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं।
नीमराना
राजस्थान का नीमराना भी दिल्ली से बहुत थोड़ी सी ही दूरी पर स्थित है। अगर आप वीकेंड पर कहीं आस पास किसी रॉयल सी डेस्टिनेशन विजिट करना चाहते हैं, तो फिर नीमराना की एक ट्रिप मार ही लेनी चाहिए। दिल्ली से नीमराना की दूरी करीब 145 किलोमीटर ही है, जहां तक आप कार से 3 घंटे में पहुंच सकते हैं। नीमराना फोर्ट की खूबसूरती वाकई देखने लायक है।
ऋषिकेश
वीकेंड पर आप दिल्ली से ऋषिकेश और हरिद्वार जाने का भी बेहतरीन प्लान बना सकते हैं। प्यारे से इस मौसम में ऋषिकेश की एक ट्रिप से आपकी सारी की सारी थकावट दूर हो जाएगी।
जयपुर
दिल्ली से छोटे मोटे वीकेंड की ट्रिप के लिए आप इन चार दिनों में जयपुर की ट्रिप भी लगा कर आ सकते हैं। राजे रजवाड़ों के ठाठ बाट देखने का शौक है, तो जयपुर और उसकी मस्ट विजिट टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स आपको भी बेहद पसंद आएंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited