Low Budget Hill Stations in December: दिसंबर में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये कम बजट वाले हिल स्टेशन, जन्नत जैसे मिलेंगे नजारे

Low Budget Best Hill Stations to Visit in December: अगर आप दिसंबर में कहीं हिल स्टेशन पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि आप कम बजट में कौन-कौन से बढ़िया हिल स्टेशन जा सकते हैं।

Manali, ​Low Budget Hill Stations, ​Low Budget Hill Stations in December

Low Budget Hill Stations in December: दिसंबर में बेस्ट हैं ये हिल स्टेशन।

Low Budget Best Hill Stations to Visit in December: साल 2023 खत्म होने में महज डेढ़ महीने से भी कम का समय बचा है। लोग खासतौर से दिसंबर (December) के महीने में कहीं न कहीं घूमने (Travel) जाना पसंद करते हैं। दिसंबर के महीने में लोग सबसे ज्यादा घूमने के लिए हिल स्टेशन (Hill Stations) जाते हैं। अगर आप भी दिसंबर महीने में हिल स्टेशन (Travel Plan For Hill Station) जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके बड़े काम की हो सकती है। आज हम आपको बताएंगे कि दिसंबर महीने में आप कम बजट वाले कौन-कौन से बढ़िया हिल स्टेशन (Low Budget Best Hill Stations) जा सकते हैं।

दिसंबर में कम बजट में घूमने वाले बेस्ट हिल स्टेशन (Low Budget Best Hill Stations to Visit in December)
मनाली (Manali)
दिसंबर के महीने में अगर आप किसी हिल स्टेशन पर जाने की सोच रहे हैं तो आपकी लिस्ट में सबसे पहले मनाली का नाम होना चाहिए। मनाली हिमाचल प्रदेश का सबसे फेमस हिल स्टेशन है। दिसंबर के मौसम में यहां कड़ाके की ठंड पड़ने के साथ ही बर्फबारी भी होती है। आप दिसंबर में क्रिसमस, न्यू ईयर या बाकी किसी भी दिन यहां घूमने के लिए आ सकते हैं। वीकेंड में यहां काफी भीड़ रहती है। आपको यहां कम बजट के कमरे भी मिल जाएंगे।
बिनसर (Binsar)
देवभूमि उत्तराखंड में स्थित बिनसर एक बेहद ही खूबसूरत हिल स्टेशन है। कुमाऊं मंडल के अल्मोड़ा जिले में आने वाला बिनसर बर्फ से ढकी बेहतरीन पहाड़ियों के लिए सबसे ज्यादा फेमस है। यहां पहुंचने के बाद आपको यहां अलग ही फील महसूस होगी। दिसंबर में यहां काफी बर्फबारी भी होती हैं। साथ ही यहां आने पर आपको घूमने के कई सारे ऑप्शन भी मिलेंगे।
नैनीताल (Nainital)
अगर आप कम बजट में दिसंबर में किसी हिल स्टेशन पर जाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए नैनीताल बेस्ट ऑप्शन है। हालांकि क्रिसमस, न्यू ईयर के चलते नैनीताल में पर्यटकों की संख्या काफी ज्यादा होती है। वीकेंड में आपको यहां काफी भीड़ देखने को मिलेगी। नैनीताल के आसपास आपको घूमने के कई सारे ऑप्शन मिलेंगे।
कसोल (Kasol)
दिसंबर में घूमने के लिए कसोल भी बढ़िया ऑप्शन है। कसोल आप कम बजट में आसानी से घूम सकते हैं। कसोल हिमाचल प्रदेश की खूबसूरती पार्वती नदी के तट पर स्थित है और हिमालय से घिरा हुआ है। यहां आसपास घूमने की जगहों में आप तोश गांव, मलाणा गांव, नेचर पार्क, खीर गंगा घूम सकते हैं। हनीमून के लिए भी काफी कपल्स कसोल आना पसंद करते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited