Best Honeymoon Places in India: कपल्स के लिए किसी जन्नत से कम नहीं हैं ये हनीमून डेस्टिनेशनंस, बार-बार आने का करेगा मन

Most Affordable and Best Honeymoon Places in India: शादी से पहले ही जहां कुछ लोग देश में हनीमून पर जाने की बेस्ट जगहें सर्च करते हैं, तो कुछ लोग देश के बाहर हनीमून जाने का बेस्ट ऑप्शन देखने लगते हैं। वैसे हमारे देश भारत में हनीमून के लिए एक से एक बढ़िया और सुंदर जगहें हैं।

Best Honeymoon Places in India, Best Honeymoon Places, Best Honeymoon Destination

Best Honeymoon Places in India: कपल्स के लिए किसी जन्नत से कम नहीं हैं ये हनीमून डेस्टिनेशनंस।

Most Affordable and Best Honeymoon Places in India: आज के दौर में शादी के बाद हनीमून (Honeymoon) पर जाना (Travel) एक ट्रेंड बन गया है। हर कोई कपल (Couples) शादी के बाद हनीमून (Honeymoon Couples) मनाने के लिए निकल पड़ता है। शादी से पहले ही जहां कुछ लोग देश में हनीमून पर जाने की बेस्ट जगहें (Best Places in India For Honeymoon) सर्च करते हैं, तो कुछ लोग देश के बाहर हनीमून जाने का बेस्ट ऑप्शन (Best Places For Honeymoon) देखने लगते हैं। वैसे हमारे देश भारत में हनीमून (Honeymoon in India) के लिए एक से एक बढ़िया और सुंदर जगहें हैं। आज इसी को लेकर हम आपको आज बताएंगे कि शादी के बाद हनीमून पर कहां-कहां जा सकते हैं। साथ ही ये जगहें काफी सस्ती (Affordable and Best Honeymoon Places in India) हैं और आपको पार्टनर को भी काफी पसंद आएगी।

ये हैं देश में सबसे सस्ते और बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन (Most Affordable and Best Honeymoon Places in India)
शिमला (Shimla)
देश में हनीमून डेस्टिनेशल की लिस्ट में शिमला का नाम जरूर रहता है। आप अपने पार्टनर के साथ शिमला में अपना हनीमून अच्छे से सेलिब्रेट कर सकते हैं। शिमला की मॉल रोड पर स्थानीय लोगों से ज्यादा कपल्स की आवाजाही रहती है। आप साल के किसी भी महीन में यहां आ सकते हैं। शिमला के हर मौसम की अपनी खूबसूरती होती है। शिमला भारत में सबसे अच्छे बजट हनीमून डेस्टिनेशन में से एक है।
मसूरी (Mussoorie)
मसूरी भारत में सबसे अच्छे बजट हनीमून डेस्टिनेशन में से एक है। मसूरी को हनीमून मनाने वालों का स्वर्ग कहा जाता है। वीकेंड में यहां कपल्स की भारी भीड़ रहती है। यहां का मौसम आपका दिल जीत लेगा। मसूरी घूमने का सबसे अच्छा समय गर्मियों के दौरान रहता है। हालांकि आप यहां साल के किसी भी महीने में आ सकते हैं।
गोवा (Goa)
समुद्र तट प्रेमियों के लिए गोवा एक बढ़िया टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। कपल्स खासतौर से गोवा में हनीमून मनाने के लिए आते हैं। गोवा में घूमने के कई सारे ऑप्शन हैं। गोवा में सीजन और वीकेंड में कपल्स की भारी भीड़ देखने को मिलती है। अगर आपको अपना हनीमून स्पेशल बनाना है तो आपको जरूर यहां का प्लान करना चाहिए।
दार्जिलिंग (Darjeeling)
नॉर्थ ईस्ट का एंट्री गेट दार्जिलिंग पश्चिम बंगाल का सबसे सुंदर और एकमात्र हिल स्टेशन है। हनीमून के लिए खासतौर से कपल्स दार्जिलिंग आते हैं। यहां आने पर आपको घूमने के लिए टाइगर हिल, बतासिया लूप, घूम मठ समेत कई सुंदर-सुंदर जगहें मिलेंगी। साथ ही यहां का मौसम आपको मंत्रमुग्ध कर देगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited