12 साल बाद नीलगिरी में लौटे नीलकुरिंजी फूल, जल्द ही बना डालो तमिलनाडु घूमने का प्लान

Nilgiri Hills in Tamil Nadu turned blue: तमिलनाडु घूमने का सही समय आ गया है क्योंकि वहां की नीलगिरि की पहाड़ियाँ दुर्लभ नीलकुरिंजी फूलों से नीली हो गई हैं। ये इसलिए खास हैं क्योंकि हर 12 साल में ये एक बार खिलते हैं। यह दुर्लभ घटना दुनिया भर से प्रकृति प्रेमियों और पर्यटकों को आकर्षित करती है।

Nilgiri Hills in Tamil Nadu

Nilgiri Hills in Tamil Nadu

Neelakurinji flowers return: तमिलनाडु की नीलगिरि पहाड़ियां नीले वंडरलैंड में बदल गई हैं। 12 साल में एक बार खिलने वाले दुर्लभ नीलकुरिंजी फूलों की बदौलत वहां का माहौल रंगीन हो गया है। यह एक प्राकृतिक चमत्कार और आश्चर्यजनक दृश्य है, जो परिदृश्य को नीले रंग के जीवंत समुद्र में बदल दिया है। प्रकृति प्रेमियों, पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए अब यहां की यात्रा करना काफी सुखद एहसास दिला सकता है।
फूलों का खिलना पहाड़ियों को एक जादुई नजारे में बदल दिया है जो इस अलौकिक दृश्य का अनुभव करने के लिए दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित कर रहा है। आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने एक्स पर खिलते नीलकुरिंजी फूलों के कुछ भव्य दृश्य शेयर किए हैं जो काफी मनमोहक हैं।
खूबसूरत तस्वीरें इन दुर्लभ फूलों से सजी पहाड़ियों को दिखाते हैं, जो उस सुंदरता की झलक पेश करते हैं जिसने कई लोगों की कल्पना को मोहित किया है। बता दें कि नीलकुरिंजी के फूलों का खिलना नीलगिरी में पाई जाने वाली असाधारण जैव विविधता में से एक हैं। पर्यटकों और स्थानीय लोगों दोनों के लिए, यह अनुभव प्रकृति के चमत्कारों में से एक है।
इस दुर्लभ घटना जिसे केवल कुछ ही भाग्यशाली लोग अपने जीवनकाल में देख पाते हैं इसे देखना आपको सुंदर एहसास से भर देगा। नीलगिरि परिदृश्य एक जीवंत कैनवास बन गया है, जो आने वाले सभी लोगों के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव से कम नहीं है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। यात्रा (Travel News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

प्रभात शर्मा author

नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं और म‍िजाज नए जमाने वाले रखता हूं। 6 साल से मीडिया में काम कर रहा हूं। timesnowhindi.com में मुझे घुम्‍मकड़ी का शौक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited