Weekend Getaways in India: इंतजार की घड़ी खत्म...आ गया लॉन्ग वीकेंड, 4-5 दिन की छुट्टी में इन 7 जगहों को करें एक्सप्लोर

October holidays weekend getaways in India (लंबे वीकेंड में कहां जाएं): शानदार सितंबर बहुत ही बेहतरीन लॉन्ग वीकेंड लेकर खत्म होने वाला है। ऐसे में अगर आप भी परिवार या दोस्तों के साथ कोई अच्छी सी ट्रिप पर जाने का मन बना रहे हैं। तो यहां देखें लॉन्ग वीकेंड में कहां घूमने जाए, दिल्ली के आस पास की टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स, कश्मीर से लेकर मुन्नार तक के बढ़िया लोकेशन्स।

Long weekend destinations in India, long weekend october, weekend getaways near me, kashmir, rishikesh

October long weekend getaways in Delhi Kashmir Rishikesh Nainital places to visit in India

Weekend tourist destinations in India: घूमने फिरने के शौकीन लोगों के लिए चार पांच दिन का बेहतरीन ट्रिप करने का अच्छा मौका आने वाला है। 28 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक चलने वाले लॉन्ग वीकेंड में आप भारत के कई सुंदर ट्रेवल डेस्टिनेशन्स पर घूमने का प्लान रेडी कर सकते हैं। परिवार या दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने के लिए मौसम भी खूब बढ़िया चल रहा है। ऐसे में बजट में रहकर अगर अपने आस पास ही कोई शानदार सी जगहें पर घूमने जाना चाहते हैं, तो फिर ये जगहें विजिट करना बेस्ट हैं।

Places to visit in India

कश्मीर
भारत का स्वर्ग माना जाने वाला कश्मीर लंबे वीकेंड में विजिट करने के लिए शानदार डेस्टिनेशन है, रोमांटिक से लेकर रोमांचक ट्रिप के लिए भी कश्मीर परफेक्ट डेस्टिनेशन है। जहां आप ट्रेकिंग, कैम्पिंग जैसी रोमांचक एक्टिविटिज में हिस्सा लेने से लेकर शिकारा में घूम सुकून का अनुभव भी कर सकते हैं।
मेघालय
सुंदर और मंत्रमुग्ध करने वाले झील, जंगल और झरनों का नजारा देखना चाहते हैं, तो फिर मेघालय का ट्रिप एकदम गजब हो सकता है। मेघालय में आप बारिश का ऐसा अनुभव करेंगे, जैसा कभी कहीं न किया हो। पार्टनर के साथ शानदार क्वालिटी टाइम बिताना है, तो प्रकृति की गोद में कुछ दिन गुजारना ही चाहिए।
ऋषिकेश
दिल्ली के आस पास वाले लोग सितंबर अक्टूबर वाली इन लंबी छुट्टियों में कहीं घूमना चाह रहे हैं, तो फिर पास में ही ऋषिकेश जाने का प्लान बनाया जा सकता है। ऋषिकेश में आप बहुत सी रोमांचक एक्टिविटिज का मजा ले सकते हैं। दोस्तों के साथ वाली ट्रिप करने का मन है, तो फिर तो कार से ऋषिकेश की वादियों में एक बार प्रवेश कर जाना परफेक्ट है।
जोधपुर
राजस्थानी ठाट बाट का लुत्फ उठाने मन है, तो फिर जोधपुर की एक ट्रिप भी कोई कम अच्छा ऑप्शन नहीं है। ब्लू सिटी जोधपुर में आप स्वाद से चटकारे लेने से लेकर महल, रेत, जंगलों का मनमोहक नजारा भी देख सकते हैं।
नैनीताल
मीठी मीठी ठंड का अनुभव करना है तो, इस मौसम में नैनीताल जाना भी गजब का हो सकता है। नैनी झील के किनारे बैठ आप खुद से खुद की पहचान करवा सकते हैं। और सुकून का अनुभव कर सकते हैं, नैनीताल जाकर बेशक ही आपको बहुत अच्छा महसुस होने लगेगा।
इसी के साथ साथ आप लॉन्ग वीकेंड में हंपी, मैसूर, मुन्नार, गोवा, वायनाड, आगरा, जैसलमेर, शिमला, मसूरी, देहरादून जैसी शानदार जगहों पर भी विजिट कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited