'चलो बुलावा आया है, माता रानी ने बुलाया है', इस बार हर हाल में घूम आओ; 7 हजार से कम है खर्चा

IRCTC Mata Vaishno devi: 3 अक्टूबर से नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है। इस पावन अवसर को और खास बनाने के लिए अब आपको हर हाल में माता वैष्णो देवी के दर्शन कर आना चाहिए। IRCTC Mata Vaishnodevi पैकेज के तहत आप बेहद कम दाम में इस धार्मिक जगह यात्रा कर सकेंगे।

Shardiya Navratri 2024

Shardiya Navratri 2024

Shardiya Navratri 2024, IRCTC Mata Vaishno devi Katra package: नवरात्रि का पावन अवसर शुरू हो गया है ऐसे में माता रानी का आपको बुलावा आ गया है ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा। दरअसल, भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी IRCTC ने इस खास मौके पर एक नया पैकेज लॉन्च किया है जिसके तहत आप बेहद कम दाम में सबसे पवित्र हिंदू मंदिरों में से एक माता वैष्णो देवी के दर्शन कर सकेंगे। माता वैष्णो देवी का मंदिर देवी शक्ति को समर्पित है। देवी मां के स्वरूप जिन्हें प्यार से माता रानी भी कहते हैं इनके पावन दर्शन के लिए 8 अक्टूबर को आप यात्रा कर सकते हैं।
ट्रेन के बारे में जानकारी: 4 दिन और 3 रात के इस पैकेज के लिए 8 अक्टूबर को दिल्ली से इस धार्मिक यात्रा की शुरुआत होगी जिसमें ट्रेन के जरिए आपको ले जाया जाएगा। इस पैकेज का नाम MATA VAISHNODEVI EX DELHI है जिसके तहत 2 रातें ट्रेन में और 1 रात कटरा के होटल में आपका आवास होगा। इस पैकेज में खाने का खर्चा भी शामिल है। ट्रेन नंबर 12425 - राजधानी एक्सप्रेस (3AC) द्वारा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 20:40 बजे प्रस्थान होगा।
इन जगहों पर होगी यात्रा: रात्रिकालीन ट्रेन यात्रा चलेगी फिर सुबह 5 बजे जम्मू रेलवे स्टेशन पर आपका आगमन होगा। इसके बाद नॉन AC गाड़ी द्वारा जम्मू रेलवे स्टेशन से कटरा तक पिकअप होगा। रास्ते में यात्रा पर्ची लेने के लिए सरस्वती धाम पर रुकना होगा। इसके बाद होटल में आपका चेक-इन होगा। कांड कंडोली मंदिर, रघुनाथजी मंदिर और बागे बहू गार्डन के दर्शन भी इस यात्रा में शामिल हैं।
पैकेज के बारे में जानें ज्यादा जानकारी: इस पैकेज का कोड NDR01 है। यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट से इस यात्रा के लिए टिकट बुक कर सकते हैं। अगर आप सिंगल यात्रा कर रहे हैं तो इस पैकेज के लिए आपको 10395 रुपए देने होंगे। दो लोग अगर यात्रा कर रहे हैं तो प्रति व्यक्ति आपका खर्चा 7855 होगा वहीं तीन लोगों में प्रति व्यक्ति किराया 6795 रुपए होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। यात्रा (Travel News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

प्रभात शर्मा author

नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं और म‍िजाज नए जमाने वाले रखता हूं। 6 साल से मीडिया में काम कर रहा हूं। timesnowhindi.com में मुझे घुम्‍मकड़ी का शौक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited