देश की इस दक्षिण राज्य में है स्वर्ग जैसी जगहें, सितंबर में दूसरा हनीमून प्लान कर सकते हैं आप

दक्षिण भारत में कई ऐसे राज्य जहां की खूबसूरती के सिर्फ भारतीय ही नहीं बल्कि विदेशी भी कायल है। तमिलनाडु भी दक्षिण भारत के खूबसूरत राज्यों में से एक है। यहां की खूबसूरती पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करती है। ऐसे में सितंबर के महीने में आप यहां दूसरा हनीमून प्लान कर सकते हैं।

Tourist Destinations of Tamil Nadu

Tourist Destinations of Tamil Nadu

घूमने के शौकीन हर महीने में ही ट्रैवल के प्लान बनाते रहते हैं। किसी को पहाड़ी इलाका पसंद होता है, तो कोई ऐसे हिल स्टेशन्स पर जाना पसंद करता है जहां बर्फ ही बर्फ हो। लेकिन दक्षिण भारत का तमिलनाडु राज्य अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में मशहूर है। तमिनाडु टूरिस्टों के बीच काफी फेमस है और इसकी गिनती भारत के वन ऑफ द बेस्ट हिल स्टेशन्स में की जाती है। ये राज्य अपनी मनमोहक खूबसूरती और हरियाली के लिए जाना जाता है। यहां आप सितंबर के महीने में दूसरा हनीमून प्लान कर सकते हैं। ऐसे में जानिए सितंबर के महीने में तमिलनाडु की किन किन जगहों को एक्सप्लार किया जा सकता है।

ऊटी

ऊटी तमिलनाडु के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन्स में से एक है। यहां की हरी-भरी पहाड़ियां और घने जंगल आपका मन मोह लेंगे। यहां आप विशाल चाय के बागान, झीलें, झरनों का लुत्फ उठा सकते हैं। साथ ही आप यहां बोटेनिकल गार्डन, डोडाबेट्टा उद्यान, ऊटी झील, कलहट्टी प्रपात और फ्लॉवर शो जैसी जगहो पर घूम सकते हैं।

कोटागिरी

तमिलनाडु के लोकप्रिय हिल स्टेशन्स में कोटागिरी का नाम भी शामिल है। यह नीलगिरि जिले में स्थित है। यह जगह अपनी हरी भरी हरियाली और शांत झीलों के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है। अगर कोटागिरी हिल स्टेशन के इतिहास पर नज़र डालें तो मालूम चलता है कि इसका नाम कोटस के पहाड़ पर रखा गया है। यहां के एल्क फॉल्स का नजारा अद्भुत और मंत्रमुग्ध करने वाला होता है। ऐसे में सितंबर के महीने में आप अपने पार्टनर के साथ ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

कोडाइकनाल

सितंबर के महीने में आप तमिलनाडु की सबसे हसीन जगहों में से एक कोडाइकनाल भी एक्सप्लोर कर सकते हैं। नेचर लवर्स के लिए ये जगह बेस्ट है। समुद्र तल से करीब 7 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थिति कोडाइकनाल बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन है। यहां की प्राकृतिक सुंदरता लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है। आप यहां पर ब्रायंट पार्क, सिल्वर कैस्केड फॉल्स, कोडाइकनाल झील और कोकर्स वॉक जैसी जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ritu raj author

शुरुआती शिक्षा बिहार के मुजफ्फरपुर से हुई। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए नोएडा आय...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited