उत्तराखंड में हिल स्टेशन घूमने जाने का बना रहे हो प्लान? यात्रा से पहले इस खबर को पढ़ना ना भूलें

Uttarakhand weather: आईएमडी इस पूरे मामले में बारीकी से निगरानी कर रहा है। नैनीताल जिले में लगातार बारिश के कारण शेरनाला क्षेत्र काफी ज्यादा प्रभावित हुआ है। वहीं इसके अलावा भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है, जिससे लगातार सड़क अवरुद्ध हो रही है। ऐसे में यात्रा से पहले यात्रियों को हर पहलू पर विचार कर लेना चाहिए।

Uttarakhand weather

Uttarakhand weather

Uttarakhand On High Alert: अगर आप उत्तराखंड या उसके आसपास किसी हिल स्टेशन पर जाने का प्लान कर रहे हो तो उससे पहले ये खबर जरूर पढ़ लें। ताजा अपडेट के मुताबिक लगातार मौसम के बिगड़ते हालात के चलते उत्तराखंड हाई अलर्ट पर है। राज्य में मौसम की स्थिति बेहद खराब है जिसके कारण यात्रियों को ट्रैवल करने में तमाम तरह की चुनौतियों और परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
खराब मौसम के कारण हालात बिगड़े: खराब मौसम के कारण यात्रा में बाधा उत्पन्न हो रही है। आलम ये है कि शनिवार को राज्य में इतनी ज्यादा बारिश हुई कि बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई भूस्खलन हुए। फिलहाल लामबगड़, नंदप्रयाग, सोनाला और बैराज कुंज सहित प्रमुख बिंदुओं को बाधित कर दिया गया है। सकोट और नंदप्रयाग के बीच वैकल्पिक मार्ग भी बाधित ही है।
पुलिस ने जारी किया बयान: इस पूरे हालात को देखते हुए चमोली पुलिस ने एक बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि जिले में भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है, जिससे लगातार सड़क अवरुद्ध हो रही है। हम यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उन्हें सुरक्षित स्थानों पर रोक रहे हैं।
IMD ने जारी किया रेड अलर्ट: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तराखंड के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट और अन्य क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। आईएमडी के अनुसार, फिलहाल मौसम में ज्यादा किसी बदलाव की उम्मीद नहीं है ऐसे में यात्री जो ट्रैवल का प्लान बना रहे हों वो अपना प्लान आगे आने वाले दिनों के लिए टाल सकते हैं।
आईएमडी दिल्ली और लखनऊ में राडार का उपयोग करके डिप्रेशन की बारीकी से निगरानी कर रहा है, जिसमें हवा की गति 20 से 30 नॉट के बीच है। उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने पर सिस्टम के कमजोर होने का अनुमान है। नैनीताल जिले में लगातार बारिश के कारण शेरनाला क्षेत्र में पानी भर जाने से हलद्वानी-सितारगंज मार्ग समेत कई सड़कें बंद हो गई हैं। यात्रियों को वैकल्पिक मार्गों की तलाश करने और स्थिति में सुधार होने तक यात्रा से बचने की सलाह दी जाती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रभात शर्मा author

नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं और म‍िजाज नए जमाने वाले रखता हूं। 6 साल से मीडिया में काम कर रहा हूं। timesnowhindi.com में मुझे घुम्‍मकड़ी का शौक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited