रक्षाबंधन को बनाना है खास तो बहन के संग घूम आएं ये 5 जगहें, बन जाएगा अब तक का सबसे स्पेशल गिफ्ट

यदि आप इस रक्षाबंधन पर अपनी बहन को कुछ शानदार गिफ्ट देना चाहते हैं, तो आप उनके साथ एक छोटी सी ट्रिप प्लान कर सकते हैं। जी हां आज हम आपको 5 ऐसे बेस्ट डेस्टिनेशन बताने जा रहे है, जहां जाकर आप रक्षाबंधन का त्यौहार इंजॉय कर सकते हैं। आइए जानते हैं कौन सी हैं वह जगह।

Rakshabandhan trip plan

Rakshabandhan trip plan

भाई बहन का त्यौहार रक्षाबंधन इस साल 19 अगस्त को मनाया जाएगा। जिसे लोग अलग-अलग तरीके से अपनी परंपराओं के हिसाब से मनाते हैं। इस दिन बहन अपने भाई के हाथ में राखी बांधती है और उसके लिए लंबी आयु की कामना ईश्वर से करती है। जिसके बदले में भाई अपनी बहनों के भेंट स्वरूप कुछ न कुछ उपहार देते हैं। यदि आप इस बार अपने गिफ्ट को ऐसा बनाना चाहते हैं, जिसे आपकी बहन कभी न भूल सके। तो आज हम आपको 5 ऐसी परफेक्ट डेस्टिनेशन बताने जा रहे है, जहां जाकर आप अपना रक्षाबंधन सेलिब्रेट कर सकते हैं। आइए जानते हैं कौन से हैं वह डेस्टिनेशन?

मथुरा-वृंदावन

भाई-बहन के इस पावन त्योहार को सेलिब्रेट करने के लिए भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा से अच्छा भला और क्या हो सकता है। आप अपने परिवार सहित मथुरा-वृंदावन का टूर प्लान कर सकते हैं। जहां आप सुबह उठकर भगवान कृष्ण के दर्शन करें और अपनी बहन से रक्षा सूत्र बंधवाए। यहां आप कृष्ण जन्मभूमि, बांके बिहारी, द्वारकाधीश आदि मंदिरों में भगवान के दर्शन कर सकते हैं।

हरिद्वार

भगवान शंकर को समर्पित यह धार्मिक शहर दुनिया भर के लोगों के लिए आस्था का केन्द्र बना हुआ है। आप इस रक्षाबंधन अपने परिवार के साथ हरिद्वार भी जा सकते हैं। यहां आप गंगा स्नान के बाद अपना रक्षाबंधन का त्यौहार मना सकते हैं। गंगा का पावन जल आपके तन को पवित्र तो यह त्यौहार आपके मन को पवित्र करने का काम करता है।

ऋषिकेश

उत्तराखंड का बेहद फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन ऋषिकेश हमारे घूमने के लिए एक परफेक्ट जगह है। आप अपने दोस्तों के साथ यहां अक्सर जाते हैं, लेकिन आज हम आपको परिवार के साथ जाने का सुझाव दे रहे हैं। यहां आप रक्षाबंधन के मौके पर जा सकते हैं। और अपनी बहन के साथ रिवर राफ्टिंग का लुत्फ उठा सकते हैं।

उदयपुर

राजस्थान का झीलों का शहर कहा जाने वाला उदयपुर आपके रक्षाबंधन ट्रिप के लिए परफेक्ट साबित हो सकता है। यहां आप अपनी बहन के साथ झीलों में नाव की सवारी करते हुए रक्षाबंधन सेलिब्रेट कर सकते हैं। ऐसा रक्षाबंधन सेलिब्रेशन आपकी बहन को खूब पसंद आने वाला है।

जिम कॉर्बेट

यदि आप नेचर लवर हैं, तो आपको इस रक्षाबंधन उत्तराखंड में मौजूद जिम कॉर्बेट का प्लान बना लेना चाहिए। प्रकृति की सुंदरता से भरपूर यह जगह आपके रक्षाबंधन को यादगार बना देगी। आप यहां जंगल सफारी करते हुए राखी बंधवा सकते हैं। जो आपकी बहन को हमेशा याद रहने वाला पल बन जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

गुलशन कुमार author

पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर खुर्ज़ा शहर का रहने वाला हूं। हेल्थ, लाइफस्टाइल और राजनीति से जुड़े विषयों पर लिखने-पढ़ने का शौक है। Timesnowhindi.com में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited