Most Beautiful Country in The World: दुनिया में सबसे ज्यादा खूबसूरत है ये वाला देश.. नज़ारे देख फटी रह जाएंगी आंखें

Most Beautiful Country in The World (सबसे सुंदर देश): दुनिया भर में वैसे तो बहुत सी खूबसूरत तो अनोखी अनोखी जगहे हैं, जिन्हें देख आपकी आंखें भी फटी की फटी रह जाएंगी। हालांकि क्या आप दुनिया के सबसे सुंदर देश के बारे में जानते हैं? देखें दुनिया का नंबर 1 देश, जहां ट्रेवल करना जन्नत में सफर करने जैसा है।

Which is the most beautiful country in the world

Which is the most beautiful country in the world

Most Beautiful Country in The World (सबसे सुंदर देश): घूमने फिरने के शौकीन हैं और देश दुनिया की बेहद खूबसूरत जगहों पर सफर करना खूब पसंद करते हैं। तो आपके लिए ये जानना बहुत दिलचस्प हो सकता है कि, इस दुनिया का सबसे खूबसूरत देश कौन सा है, जहां आपको अलौकिक अनुभव के लिए जिंदगी में एक बार जरूर विजिट करना ही चाहिए। प्राकृतिक सुंदरता से लबरेज़ दुनिया का ये देश बेशक ही आपको कभी निराश नहीं करेगा। वर्ल्ड टूरिज्म में भी इस देश को नंबर वन ही माना गया है, और इससे जुड़ी बातें भी बहुत दिलचस्प है। ट्रेवल फ्रीक्स यहां देखें कौन सा देश है जो दुनिया में सबसे ज्यादा सुंदर है।

Which No 1 Country in The World

दुनिया भर के खूबसूरत देशों के बीच में अपनी अलग अनोखी पहचान बनाने वाला दुनिया का सबसे खूबसूरत देश है नॉर्वे। आर्कटिक सर्कल पर बसे हुए इस देश में मात्र ऐसा देश है, जहां गर्मियों में अप्रैल से लेकर अगस्त तक करीब 76 दिनों तक सूरज ही नहीं उगता है। इस खूबसूरत देश के लैंड ऑफ द मिडनाइट सन भी कहा जाता है। जहां रात को सूरज के पास लाल घेरा बन जाता है, हालांकि साल के कुछ दिन ऐसे भी होते हैं जब केवल 40 मिनटों के लिए ही पूरा अंधेरा होता है।

Interesting Facts About Norway

नॉर्वे जितना खूबसूरत है इससे जुड़ी बातें उतनी ही दिलचस्प भी हैं, बता दें कि यहां पर सर्दियों में तापमान माइनस 50 तक पहुंच जाता है। नॉर्वे की वादियां देख आपका मन भी एकदम मोहित हो ही जाएगा। दुनिया भर के लोग नॉर्वे की अलौकिक खूबसूरती को करीब से देखने आते हैं। दिल्ली से नॉर्वे आप करीब 13 घंटों में पहुंच सकते हैं, और नॉर्वे की टिकट आपको करीब 25 से 30 हज़ार के बीच में मिल जाएगी।

Places to Visit In Norway

नॉर्वे में घूमने के लिए लसुंद, फोटेन द्वीप समूह, म्सो, ऑस्लो नॉर्वे और उसके आस पास घूमने की बढ़िया डेस्टिनेशन्स हैं। नॉर्वे में आपको बर्फ तो हरियाली से लदे पहाड़, बेहद खूबसूरत नदी, झील तो झरने तो विश्व भर में प्रसिद्ध नॉर्दन लाइट्स आदि देखने को मिलेंगे। हालांकि नॉर्वे के साथ साथ इस दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों की लिस्ट में इटली, फ्रांस और ब्राज़ील का नाम भी शामिल है। जरूर ही आपको इन देशों की सैर एक बार तो करनी ही चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यात्रा (travel News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अवनी बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited