Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने सस्ता हवाई टिकट के लिए लॉन्च किया ऑफर, लेकिन शर्त भी जान लीजिए

Air India Express: 'एक्सप्रेस लाइट' के जरिए यात्री नियमित किराये की बजाय सस्ते किराए पर ट्रैवल कर सकते हैं ।एक्सप्रेस लाइट के किराये का लाभ घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों मार्गों पर उठाया जा सकता है। एयर इंडिया एक्सप्रेस एक्सप्रेस लाइट ट्रैवल कैटेगरी यात्रियों को एयरपोर्ट पर लगेज काउंटरों से बचने का अवसर प्रदान करती है।

air india express

air india express

Air India Express: टाटा ग्रुप समर्थित एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बजट पैसेंजर्स के लिए एक्सप्रेस लाइट के रूप में एक सस्ता ट्रैवल ऑप्शन पेश किया है। यह उन यात्रियों के लिए एक आकर्षक ऑप्शन है, जो लाइट ट्रैवल करना पसंद करते हैं। एयर इंडिया की बजट एयर कैरियर ब्रॉन्च का लक्ष्य इस पेशकश के जरिए यात्रियों को अधिक फ्लेक्सिबिलिटी प्रदान करना है। 'एक्सप्रेस लाइट' के जरिए यात्री नियमित किराये की बजाय सस्ते किराए पर ट्रैवल कर सकते हैं। एक्सप्रेस लाइट के किराये का लाभ घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों मार्गों पर उठाया जा सकता है।

एक्सप्रेस लाइट ट्रैवल सुविधाएं

  • एयर इंडिया एक्सप्रेस 'एक्सप्रेस लाइट' ट्रैवल कैटेगरी यात्रियों को एयरपोर्ट पर लगेज काउंटरों से बचने का अवसर प्रदान करती है।
  • एक्सप्रेस लाइट के यात्री 3 किलो अतिरिक्त केबिन बैगेज का निःशुल्क क्लेम कर सकते हैं।
  • एक्सप्रेस लाइट यात्री प्री-बुकिंग पर छूट पर 15 किलोग्राम और 20 किलोग्राम तक चेक-इन बैगेज खरीद सकते हैं।

एक्सप्रेस लाइट यात्रा बुकिंग कैसे काम करती है?

  • यात्री अपना टिकट बुक करते समय 3 किलो अतिरिक्त केबिन बैगेज का विकल्प चुन सकते हैं।
  • इसका मतलब है कि एक्सप्रेस लाइट के यात्रियों को कुल 10 किलोग्राम केबिन बैगेज की अनुमति है।
  • यदि उन्हें चेक-इन बैगेज स्थान की आवश्यकता महसूस होती है, तो इसे 15 किलोग्राम या 20 किलोग्राम बैगेज के लिए छूट पर प्री-बुक भी किया जा सकता है। चेक-इन बैगेज एक्सप्रेस लाइट यात्रियों द्वारा एयर इंडिया के हवाई अड्डे के काउंटरों पर भी खरीदा जा सकता है।

एक्सप्रेस लाइट का हवाई किराया

एयर इंडिया एक्सप्रेस वेबसाइट के अनुसार, एक्सप्रेस लाइट का एयर फेयर केवल केबिन बैग वाला किराया है।
उदाहरण के लिए, दिल्ली से बेंगलुरु के लिए एक्सप्रेस लाइट की उड़ान में प्रति यात्री एक्सप्रेस लाइट का किराया 5,346 रुपये है। एक्सप्रेस वैल्यू किराया विकल्प के तहत यही यात्रा 5,872 रुपये में की जा सकती है। विस्टा फ्लेक्स विकल्प यात्रा की लागत प्रति यात्री 6,344 रुपये है। इस विकल्प के तहत, यात्री प्रस्थान से 2 घंटे पहले तक मुफ्त में असीमित उड़ान बुकिंग चेंज कर सकते हैं।

उड़ान भरने का एक नया तरीका

एयर इंडिया एक्सप्रेस के चीफ कमर्शियल ऑफिसर अंकुर गर्ग ने कहा कि एक्सप्रेस लाइट के लॉन्च से यह पता चलता है कि हमें उम्मीद है कि यह भारत में उड़ान भरने का एक नया तरीका होगा, यह प्रस्ताव दुनिया भर के यात्रियों के बीच पहले से ही लोकप्रिय है। इसमें भारत से उड़ान भरने वाली अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस भी शामिल हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited