Alert: इस दिन से बंद हो जाएगा बैंक ऑफ इंडिया का डेबिट कार्ड, पहले ही कर लें ये काम

Bank of India Debit Card: बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि रेगुलेटरी गाइडलाइंस के अनुसार डेबिट कार्ड सर्विस का लाभ उठाने के लिए वैलिड मोबाइल नंबर अनिवार्य है। जिनका नंबर रजिस्टर या अपडेट नहीं होगा, 31 अक्टूबर 2023 के बाद से ऐसे लोगों की डेबिट कार्ड की सेवाएं बंद हो जाएंगी।

Debit Card, Bank of Baroda, BOI, BOI Debit Card, बैंक ऑफ इंडिया

Debit Card, Bank of Baroda, BOI, BOI Debit Card, बैंक ऑफ इंडिया

अगर आप बैंक ऑफ इंडिया (BOI) के ग्राहक हैं, तो आपके लिए जरूरी खबर है। 31 अक्टूबर के बाद BOI के डेबिट कार्ड बेकार हो जाएंगे। ऐसे में आप न तो अपने कार्ड से कोई लेनदेन कर पाएंगे और न ही एटीएम से पैसे निकाल पाएंगे। इस समस्या से बचने के लिए सरकारी बैंक ने अपने ग्राहकों को अहम जानकारी दी है। बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि डेबिट कार्ड की सर्विस को जारी रखने के लिए मोबाइल नंबर जरूरी है। इसके बिना बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक डेबिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

मोबाइल नंबर अनिवार्य

बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट में कहा है कि रेगुलेटरी गाइडलाइंस के अनुसार डेबिट कार्ड सर्विस का लाभ उठाने के लिए वैलिड मोबाइल नंबर अनिवार्य है। डेबिट कार्ड की सर्विस को बंद होने से बचाने के लिए अपनी शाखा में 31.10.2023 से पहले जाकर अपना मोबाइल नंबर अपडेट/रजिस्टर करें। अगर आपके पास भी बैंक ऑफ इंडिया का डेबिट कार्ड है, तो बिना किसी देरी के ब्रॉन्च जाकर अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर या अपडेट करा लें।

ब्रॉन्च में अपेडट हो जाएगा नंबर

अगर आप बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को ऑनलाइन या एटीएम के जरिए नहीं बदल पा रहे हैं तो सीधे ब्रांच में जाकर यह काम कर सकते हैं। इसके लिए आपको बैंक शाखा में जाकर मोबाइल नंबर बदलने के लिए चेंज फॉर्म भरना होगा। इसमें पूछी गई जानकारी भरना होगा। इसके साथ ही पासबुक और आधार कार्ड की फोटोकॉपी भी जमा करनी होगी। फॉर्म भरने के बाद आपका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदल जाएगा।
बैंक ऑफ इंडिया ने साफ कहा है कि जिनका नंबर रजिस्टर या अपडेट नहीं होगा, 31 अक्टूबर 2023 के बाद से ऐसे लोगों की डेबिट कार्ड की सेवाएं बंद हो जाएंगी। फिर वो न तो ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर पाएंगे और ना ही एटीएम से पैसे की निकासी कर पाएंगे। इसलिए जल्द से जल्द नंबर को अपडेट करा लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited