Ayodhya Airport: अयोध्या एयरपोर्ट ने ऑपरेट की 100 चार्टर्ड फ्लाइट, राम लला की प्राण प्रतिष्ठा में लगा दिग्गजों का जमावड़ा

Ayodhya Airport: रविवार को भी कॉरपोरेट दिग्गजों और विशिष्ट अतिथियों सहित कई लोग अयोध्या पहुंचे थे। रविवार को करीब 90 उड़ानें संचालित हुई थीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में अयोध्या के भव्य मंदिर में राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई।

Ayodhya airport

अयोध्या एयरपोर्ट

अयोध्या में भव्य राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए सोमवार को देश भर से विशिष्ट अतिथियों के आगमन से नए हवाई अड्डे पर लगभग 100 चार्टर्ड फ्लाइट्स ऑपरेट की गईं। इस समारोह के लिए आमंत्रित लोगों की सूची में 7,000 से अधिक मेहमान शामिल थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में अयोध्या के भव्य मंदिर में राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी सैकड़ों विशिष्ट हस्तियां पहुंचीं।

बिजनेस क्लास फ्लाइट

चार्टर्ड विमानों के परिचालक संघ बीएओए के अध्यक्ष कैप्टन आर के बाली ने पीटीआई-भाषा को बताया कि सोमवार को अयोध्या जाने के लिए करीब 100 चार्टर्ड उड़ानें बुक की गई थीं। इनमें से करीब 50 बिजनेस क्लास वाले विमानों की बुकिंग थीं। एक निजी विमान परिचालक कंपनी के अधिकारी ने भी कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन अयोध्या स्थित महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर करीब 100 उड़ानें संचालित हुईं।

इससे पहले हवाई अड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि भव्य राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए सैकड़ों विशिष्ट अतिथियों के आने से उड़ानों के उतरने एवं रवानगी की संख्या लगभग 100 तक पहुंचने की उम्मीद है। रविवार को भी कॉरपोरेट दिग्गजों और विशिष्ट अतिथियों सहित कई लोग अयोध्या पहुंचे थे। रविवार को करीब 90 उड़ानें संचालित हुई थीं।

अयोध्या पहुंचे दिग्गज

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सुबह की उड़ानों से मोहन भागवत, अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, अनुपम खेर, कैलाश खेर, जुबिन नौटियाल, प्रसून जोशी, सचिन तेंदुलकर और अनिल अंबानी पहुंचे थे। इनके अलावा हेमा मालिनी, कंगना रनौत, श्री श्री रविशंकर, मोरारी बापू, रजनीकांत, पवन कल्याण, मधुर भंडारकर, सुभाष घई, शेफाली शाह और सोनू निगम रविवार को ही अयोध्या पहुंच गए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited