Akshaya Tritiya: एक रुपये में यहां मिल रहा सोना, जानें- खरीदने का क्या है तरीका

One Rupee Gold on Akshaya Tritiya: पेटीएम के जरिए आप एक रुपये से लेकर एक करोड़ रुपये तक का सोना खरीद सकते हैं। आप किसी भी प्रारूप में सोने की खरीदारी करें, आपको तीन फीसदी जीएसटी शुल्क देना होता है। आज के समय में आप घर बैठे ही आॉनलाइन डिजिटल गोल्ड खरीद सकते हैं।

One Rupees Gold

One Rupees Gold

One Rupee Gold on Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया के मौके देशभर के सर्राफा मार्केट गुलजार हैं। इस दिन सोना खरीदना शुभ माना जाता है। इसलिए लोग जमकर सोने की खरीदारी करते हैं। आज के समय में आप घर बैठे ही आॉनलाइन डिजिटल गोल्ड खरीद सकते हैं। यहां तक की आप एक रुपये का भी सोना खरीद सकते हैं। एक रुपये का गोल्ड खरीदने की सुविधा आपको पेटीएम और फोनपे जैसे पेमेंट ऐप पर मिल रहा है। इन ऐप के जरिए आप आसानी एक रुपये का गोल्ड खरीद सकते हैं।

एक रुपये में कितना सोना मिलेगा

अगर आप पेटीएम पर एक रुपया का सोना खरीदते हैं, तो इस दाम में आपको 0.0001 ग्राम सोना मिलेगा। जैसे ही आप पेटीएम ऐप में लॉगिन करेंगे, आपको कई सारे ऑप्शन मिलेंगे। इसी में आपको गोल्ड का ऑप्शन भी दिखाई देगा। आपको इसपर क्लिक करना होगा। इसके बाद कितने रुपये का सोना खरीदना चाहते हैं, ये दर्ज करें। फिर अपना नाम और पिन कोड नंबर दर्ज करें। इसके बाद आपको पेमेंट करना होगा और आप आसानी से एक रुपया का सोना खरीद लेंगे।

पेटीएम और फोनपे के जरिए कितना सोना खरीद सकते हैं

पेटीएम के जरिए आप एक रुपये से लेकर एक करोड़ रुपये तक का सोना खरीद सकते हैं। आप किसी भी प्रारूप में सोने की खरीदारी करें, आपको तीन फीसदी जीएसटी शुल्क देना होता है। गोल्ड को कई प्रारूप में खरीदा जा सकता है। कुछ लोग सोने का सिक्का खरीदते हैं, कुछ लोग गहने और कुछ लोग डिजिटल गोल्ड की भी खरीदारी करते हैं।

आज अक्षय तृतीया के दिन सोना का भाव

अक्षय तृतीया के दिन यानी शुक्रवार को सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली। गुरुवार को सोने का रेट 71624 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गया था। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के मुताबिक शुक्रवार 10 मई को 24 कैरेट वाले 10 ग्राम सोने की कीमत 71502 रुपये है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited