UPPCL Bill Payment: घर बैठे मात्र 5 मिनट में जमा करें बिजली का बिल, यहां देखें आसान स्टेप्स

UPPCL Bill Pay Online: बिजली का बिल जमा करने के लिए अब आपको बिजली विभाग के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे मात्र 5 मिनट में अपने बिल का भुगतान कर सकते हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा कर ग्राहकों को ऑनलाइन बिजली के बिल का भुगतान करने का तरीका बताया है।

UPPCL Bill Pay Online: अब आपको बिजली का बिल जमा करने के लिए बिजली विभाग के दफ्तर के चक्कर काटने या लंबी लाइन में लगने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे मात्र 5 मिनट में अपने घर का बिजली का बिल जमा कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने एक वीडियो साझा कर ग्राहकों को घर बैठे बिजली का बिल जमा करने का आसान तरीका बताया है। आप विभागीय वेबसाइट के अतिरिक्त गूगल पे, पेटीएम या फोन पे समेत अन्य डिजिटल पेमेंट ऐप से बिजली के बिल का भुगतान कर सकते हैं।
वीडियो के मुताबिक यदि आप Google Pay से बिजली के बिल का भुगतान करते हैं, तो सबसे पहले ऐप ओपन कर लें। यहां Electricity Bill Payment पर क्लिक करें। इसके बाद कंपनी का चयन करें यानी UPPCL Urban या UPPCL Rural का चयन करना होगा। यहां अपना कंज्यूमर नंबर दर्ज करें। इसके बाद Bill Details पर क्लिक करें। आपके बिल की स्लिप स्क्रीन पर आ जाएगी। इसके Bill Pay पर क्लिक कर अपने बिल का भुगतान करें। बिल जमा होने के बाद इनवॉइज डाउनलोड करना ना भूलें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited