ये एयरलाइन रमजान में दे रही है विशेष सुविधा, जानिए किसे होगा फायदा?

रमजान के पाक महीने की शुरुआत हो चुकी है। इस मौके पर दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एयरलाइन्स में से एक एमिरेट्स एयरलाइन ने एक विशेष सुविधा की शुरुआत की है। अब आप दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मौजूद लाउन्ज में अरबी पकवानों का मजा ले सकते हैं। इसके साथ ही फर्स्ट-क्लास और बिजनेस क्लास से यात्रा करने वाले यात्रियों को रमजान के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया मेनू भी प्रदान किया जाएगा।

Airline To Provide Special Offering In Ramadan 2024

ये एयरलाइन रमजान में दे रही है विशेष सुविधा, जानिए किसे मिलेगा फायदा

Ramadan 2024: रमजान के पाक महीने की शुरुआत हो चुकी है। इस विशेष मौके को और खास बनाने के लिए दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एयरलाइन्स में से एक, एमिरेट्स एयरलाइन ने रमजान के महीने में विशेष सुविधा की शुरुआत की है। दुबई एयरपोर्ट पर मौजूद लाउन्ज में आप अरब के पारंपरिक व्यंजनों, मिठाइयों, खजूरों और कॉफी का मजा ले सकते हैं। इसके साथ ही फर्स्ट क्लास और बिजनेस क्लास से यात्रा कर रहे यात्रियों को रमजान के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया मेनू भी प्रदान किया जाएगा।

फर्स्ट क्लास और बिजनेस क्लासफर्स्ट क्लास और बिजनेस क्लास से यात्रा कर रहे यात्री दालों से बने सूप, चिकन कब्सा, मिक्स्ड ग्रिल अरेबियन तहिनी और रायते के साथ-साथ डेजर्ट का मजा भी ले पायेंगे। इसके साथ ही यात्रियों को विभिन्न तरीके की अरेबियन मिठाइयां और पेस्ट्रीज भी प्रदान की जायेगी। इतना ही नहीं, एमिरेट्स लाउन्ज में आपको प्रार्थना के लिए विशेष सुविधा भी प्रदान की जाएगी।

रोजा रखने वालों के लिए

ऐसे यात्री जो अपने रोजे के दौरान यात्रा कर रहे हैं, उनका भी खास ध्यान रखा जाएगा। इफ्तार के समय पर एमिरेट्स एयरलाइन यात्रियों को रोजा खोलने के लिए नि:शुल्क इफ्तार बॉक्स भी प्रदान करेगी। इस बॉक्स में पानी, खजूर और केले के साथ-साथ लबन भी मौजूद होगा। लबन, दही से बनी एक तरह की रिफ्रेशिंग ड्रिंक होती है। 11 मार्च से एयरलाइन ने यात्रियों के लिए यह सुविधाएं शुरू कर दी हैं।

किसे मिलेगी सुविधा?

एमिरेट्स द्वारा यह सभी सुविधाएं कुछ चुनिन्दा रुट्स पर ही उपलब्ध करवाई जाएंगी। इफ्तार मील्स का सेवन एयरलाइन्स सभी तरह के कैबिन में करेगी। इसके अतिरिक्त मदीना और जेद्दा जाने वाली एयरलाइन्स में उमराह जाने वाले लोगों के समूहों को भी मील्स परोसी जायेंगी। साथ ही सभी यात्रियों को पवित्र इस्लामिक पानी, 'जमजम' भी दिया जाएगा और एक यात्री 5 लीटर तक 'जमजम' एयरपोर्ट से प्राप्त कर सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited