आने वाले फेस्टिव सीजन में बढ़ सकती नौकरियां,BFSI सेक्टर में 50,000 लोगों को मिल सकती जॉब

BFSI Sector Jobs: देश में रक्षाबंधन के साथ फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने वाली है। इस बीच स्टाफिंग कंपनी टीमलीज सर्विसेज (TeamLease Services) की एक रिपोर्ट में सामने आई है।

Festive Season Job Gift To Youth

स्टाफिंग कंपनी टीमलीज सर्विसेज की रिपोर्ट।

BFSI Sector Jobs: देश में रक्षाबंधन के साथ फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने वाली है। इस बीच स्टाफिंग कंपनी टीमलीज सर्विसेज (TeamLease Services) की एक रिपोर्ट में सामने आई है। इसके मुताबिक दूसरी छमाही में बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेज और इंश्योरेंस में 50 हजार नौकरियां आने की उम्मीद है। खर्च में बढ़ोतरी और अर्थव्यवस्था में विश्वास के कारण बीएफएसाई ( BFSI) सेक्टर में पहले से ही क्रेडिट कार्ड की बिक्री, पर्सनल फाइनेंस और रिटेल इंश्योरेंस में लगातार वृद्धि हो रही है। बढ़ी हुई फाइनेंशियल एक्टविटी की वजह से इस साल की छमाही में लगभग 50 हजार अस्थाई नौकरियां आ सकती है।

अहमदाबाद, बेंगलुरु शहरों में बढ़ती मांग

फेस्टिवल सीजन के मौके पर अस्थायी कर्मचारियों की मांग पुणे, बेंगलुरु, अहमदाबाद कोलकाता जैसे शहरों में ही नहीं बल्कि विशाखापत्तनम, मदुरै, लखनऊ, चंडीगढ़, अमृतसर, भोपाल और रायपुर जैसे शहरों में भी बढ़ती है। बीएफएसआई सेक्टर में अस्थाई पदों पर नियुक्ति पहले दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और बेंगलुरु जैसे शहरों में होती थी, लेकिन पिछले कुछ सालों में कर्मचारियों की मांग पुणे, कोलकाता जैसे शहरों में भी बढ़ी है।

अस्थायी कर्मचारियों की कमाई बढ़ी

बीएफएसआई सेक्टर में अस्थायी कर्मचारियों की कमाई पिछले साल की तुलना में इस साल 7 से 10 फीसदी बढ़ी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि त्योहारी सीजन में इलेक्ट्रॉनिक्स, ई-कॉमर्स, रिटेल, कंज्यूमर,ऑटोमोबाइल ही नहीं बल्कि पर्सनल लोन क्रेडिट कार्ड और बीमा प्रोडक्ट में तेजी आने की संभावना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited