दिवाली पर हवाई किराया रॉकेट जैसा! पटना-लखनऊ के लिए देने होंगे गोल्ड जैसे दाम

कोविड-19 के मामलों में कमी के साथ ही यात्रा की मांग में काफी वृद्धि हुई है। आगामी त्योहारी सीजन के दौरान दूसरे राज्यों में रह रहे कई लोग अपने-अपने शहरों में जाने के लिए फ्लाइट टिकट बुक कर रहे हैं।

FLIGHT

दिवाली पर हवाई किराया रॉकेट जैसा! देने होंगे गोल्ड जैसे दाम

नई दिल्ली। त्योहारी सीजन में चाहे जितने भी पैसे बचाने की कोशिश क्यों ना की जाए, लेकिन लोगों का खर्च बढ़ ही जाता है। महंगाई के इस दौर में पैसे बचाना बहुत मुश्किल है। अब दिवाली से पहले कई लोग अपने घर जाने के लिए फ्लाइट टिकट बुक कर रहे हैं। लेकिन इस बार आपको यह काफी महंगी पड़ सकती है। जी हां, कई घरेलू गैर-मेट्रो गंतव्यों के लिए हवाई किराया 20,000 रुपये से भी ज्यादा हो गया है।
इस त्योहारी सीजन ढीली होगी आपकी जेब
अगर आपने पहले से टिकट बुक नहीं किया है तो इस त्योहारी सीजन में फ्लाइट टिकट पर ज्यादा खर्च करने के लिए तैयार हो जाएं। 21 अक्टूबर के लिए बुक की गई मुंबई से कोच्चि वन- वे नॉन- स्टॉप फ्लाइट की कीमत 20,486 रुपये होगी। हैरान करने वाली बात यह है कि ये टिकट इस कैटेगरी में सबसे सस्ती है। इसकी तुलना में 21 अक्टूबर और 24 अक्टूबर को यात्रा के लिए दिल्ली से कोच्चि की वापसी का सबसे सस्ता टिकट करीब 14,000 रुपये है।
दिल्ली से तिरुवनंतपुरम का वन-वे नॉन-स्टॉप किराया 11,153 रुपये से शुरू हो रहा है। इसके अलावा, ऑनलाइन बुकिंग वेबसाइट MakeMyTrip.com से पता चला है कि दिल्ली से पटना की यात्रा करने वाले लोगों को 21 अक्टूबर के लिए एकतरफा नॉन-स्टॉप उड़ान के लिए 13,409 रुपये का भुगतान करना होगा।वहीं दिल्ली से लखनऊ की फ्लाइट टिकट 5745 रुपये की है।
हाल ही में सरकार ने हटाई थी सीमा
उल्लेखनीय है कि 31 अगस्त को केंद्र सरकार ने दो साल से ज्यादा की अवधि के बाद विमान किराया कैप को हटा दिया था। कैप्स की मदद से कोरोना वायरस महामारी के दौरान हवाई किराए के लिए ऊपरी और निचली सीमा निर्धारित की गई थी।
मुंबई से गुवाहाटी की एकतरफा नॉन-स्टॉप फ्लाइट की कीमत 15,000 रुपये से ज्यादा हो गई है। मुंबई से गंगटोक तक की सबसे सस्ती वन-वे 1 स्टॉप फ्लाइट की कीमत 27,628 रुपये है। जबकि दिल्ली से गंगटोक की वन-वे नॉन स्टॉप फ्लाइट की कीमत 17,400 रुपये है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

डिंपल अलावाधी author

बिजनेस डेस्क पर कार्यरत डिंपल अलावाधी की कारोबार के विषयों पर अच्छी पकड़ है। पत्रकारिता में 5 साल से ज्यादा का अनुभव रखने वाली डिंपल की व्यापार में खा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited