अभी और कितना और महंगा हो सकता है सोना, ताजा भाव जानने के लिए करें ये काम

इस सप्ताह के पांच दिनों यानी सोमवार से शुक्रवार के बीच सोने की कीमतें 56,477 रुपये से 58,032 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर तक पहुंच गईं। इजराइल और हमास के बीच संघर्ष जारी है। इस बीच लोगों के मन में एक ही सवाल है कि आखिर सोने का भाव और कितना उछलेगा?

gold price, gold rate, gold price hike, सोने का भाव,

gold price, gold rate, gold price hike, सोने का भाव,

Gold Price Updates: शुक्रवार (13 अक्टूबर) को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर गोल्ड ने इंट्राडे में 1497 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़त दर्ज की। MCX पर दिसंबर एक्सपायरी के लिए सोने का वायदा अनुबंध शुक्रवार को 2.58 फीसदी बढ़कर 59,415 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर समाप्त हुआ। रूस-यूक्रेन युद्ध के समय भी सोने के में तेजी देखी गई थी।

युद्ध के बाद इतना बढ़ा था भाव

24 फरवरी 2022 को रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू हुआ और 7 मार्च 2022 को भारतीय मार्केट में सोने की कीमतों में लगभग 1000 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़ोतरी हुई थी। एक बार फिर से दुनिया के एक भाग में युद्ध चल रहा है। इजराइल और हमास के बीच संघर्ष जारी है। इस बीच लोगों के मन में एक ही सवाल है कि आखिर सोने का भाव और कितना उछलेगा?

कितना और महंगा हो सकता है सोना?

IBJA Rates के अनुसार, इस सप्ताह के पांच दिनों यानी सोमवार से शुक्रवार के बीच सोने की कीमतें 56,477 रुपये से 58,032 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर तक पहुंच गईं। कुल मिलाकर पिछले पांच दिनों में गोल्ड 1555 रुपये प्रति 10 ग्राम महंगा हुआ। धनतेरस और दिवाली के दौरान लोग जमकर सोना खरीदते हैं। लेकिन बढ़ा हुआ भाव की वजह से वो इस बार सोने की खरीदारी करने से बच सकते हैं। मार्केट के जानकारों का कहना है कि आने वाले समय में 2000 रुपये तक की बढ़ोतरी सोने कीमतों में देखने को मिल सकती है। ऐसे में गोल्ड के दाम 60,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के पार पहुंच सकते हैं।

ऐसे जान सकते हैं भाव

अगर सोना खरीदने जा रहे हैं, तो घर से निकलने से पहले ही मौजूदा दिन के भाव जान सकते हैं। इसके लिए आपको 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना होगा। इसके कुछ देर बाद आपको SMS के जरिए गोल्ड के भाव की जानकारी मिल जाएगी। इसके अलावा लगातार भाव के अपडेट्स की जानकारी आप www.ibja.co या ibjarates.com पर देख सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited