HDFC Bank Hike FD Rates: एक साल की FD पर बंपर रिटर्न दे रहा HDFC Bank, ब्याज दर में हुआ है इतना इजाफा

HDFC Bank Hike FD Rates: नए साल में बैंकों ने ब्याज दरों में बढ़ोतरी का सिलसला जारी रहा और कई बैंकों ने जनवरी 2024 के पहले हफ्ते में FD की ब्याज दरों में इजाफा किया था। फरवरी में भी कई बैंकों ने ब्याज दरों में इजाफा किया है।

HDFC Bank FD Rates

HDFC Bank FD Rates

HDFC Bank Hike FD Rates List: देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक ने बल्क फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में इजाफा किया है। दो करोड़ रुयये से पांच करोड़ रुपये की एफडी को बल्क एफडी कहा जाता है। एचडीएफसी बैंक मौजूदा समय में 7 दिनों से 10 साल की डिपॉजिट पर आम नागरिकों को 4.75 फीसदी से 7.40 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 5.25 फीसदी से 7.90 फीसदी तक ब्याज ऑफर करता है। एचडीएफसी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, नई ब्याज दरें 3 फरवरी 2024 से प्रभावी हैं।

सबसे अधिक ब्याज बैंक ऑफर

1 साल से लेकर और 15 महीने से कम समय में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर सबसे अधिक ब्याज बैंक ऑफर कर रहा है। इस अवधि की डिपॉजिट पर बैंक सीनियर सिटीजन को 7.90 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है। वहीं, आम नागरिको को 7.40 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा।

बल्क डिपॉजिट पर ब्याज दरें

7 से 29 दिनों में मैच्योर होने वाली बल्क डिपॉजिट पर बैंक अब 4.75 फीसदी की दर से ब्याज की पेशकश कर रहा है। 30 - 45 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर बैंक अब 5.50 फीसदी की दर से ब्याज देने का वादा कर रहा है। 46-60 दिनों की अवधि की एफडी पर बैंक 5.75 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है।

ब्याज दर में बढ़ोतरी का सिलसिला

नए साल में बैंकों ने ब्याज दरों में बढ़ोतरी का सिलसला जारी रहा और कई बैंकों ने जनवरी 2024 के पहले हफ्ते में FD की ब्याज दरों में इजाफा किया था। फरवरी में भी कई बैंकों ने ब्याज दरों में इजाफा किया है। हालांकि, रिजर्व बैंक ने लंबे समय से रेपो रेट को 6.50 फीसदी की दर पर बरकरार रखा है। लेकिन बैंक FD की ब्याज दरों में इजाफा कर ग्राहकों आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited