Shark Tank India: शार्क टैंक इंडिया में कैसे पहुंच सकते हैं आप, जानिए क्या-क्या करना पड़ता है

Shark Tank India: रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया, इन दिनों खूब चर्चा में है। एक से बढ़कर एक एंटरप्रेन्योर इस शो में आ रहे हैं और अपने बिजनेस आइडिया के दम पर फंड हासिल कर रहे हैं। आखिर शार्ट टैंक इंडिया तक पहुंचने के लिए क्या करना होता है, जान लीजिए।

Shark Tank India

Shark Tank India

Shark Tank India: अगर आपके पास कोई जोरदार बिजनेस आइडिया है, जिसे आपने सफल एंटरप्राइजेज बना लिया या फिर एक प्रोटोटाइप उड़ान भरने की प्रतीक्षा कर रहा है। लेकिन आपके पास फंड और स्ट्रैटजी की कमी है, तो शार्क टैंक इंडिया आपके लिए सही जगह साबित हो सकती। रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया, इन दिनों खूब चर्चा में है। एक से बढ़कर एक एंटरप्रेन्योर इस शो में आ रहे हैं और अपने बिजनेस आइडिया के दम पर फंड हासिल कर रहे हैं। तो चलिए जान लेते हैं कि आखिर शार्ट टैंक इंडिया तक पहुंचने के लिए क्या करना होता है।

रजिस्ट्रेशन फॉर्म

सबसे पहले चेक करें कि शार्क टैंक इंडिया के लिए रजिस्ट्रेशन कब खुल रहे हैं। इसके लिए आपको सोनी लिव ऐप डाउनलोड या अपडेट करना होगा या शार्क टैंक इंडिया सीजन 3 रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के लिए Sonyliv.com पर लॉग इन करना होगा। यदि आपका आइडिया शार्क टैंक इंडिया की टीम को पसंद आता है, तो आपको अपने आकर्षक बिजनेस आइडिया की डिटेल्स बतानी होगी और फिर अगले स्टेप में दाखिल होनी की संभावना बढ़ जाएगी।

3 मिनट की वीडियो पिच

अपने बिजनेस आइडिया के बारे में बताने के लिए आप तीन मिनट की वीडियो पिच अपलोड कर सकते हैं। ताकी टीम को आपका बिजनेस के पूरी तरह से समझ में आ जाए। वीडियो में आपको यह बताना होगा कि आपका बिजनेस क्यों अलग और आप क्या नया कर रहे हैं। यह पिच तय करेगी कि क्या आपके पास शार्क टैंक इंडिया का हिस्सा बनने के लिए आवश्यक योग्यताएं हैं या नहीं।

ऑडिशन प्रोसेस

जो लोग शुरुआती चयन प्रोसेस में सफल होते हैं, उन्हें ऑडिशन प्रोसेस का सामना करना पड़ेगा। उन्हें अपना बिजनेस आइडिया शार्क टैंक इंडिया टीम के सामने पेश करना होगा, जो क्षमता का आकलन करेगी और सबसे बेहतरीन उम्मीदवारों को चुनेगी। यह ऑडिशन उद्यमिता की दुनिया में आपकी उम्मीदों को साकार करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

फिर हो पाएगी एंट्री

अगर आप ऑडिशन में सफल हो जाते हैं, तो फिर आपको पिचर्स का नाम मिलेगा। इसके बाद आप शार्ट टैंक के पैनल के सामने एंट्री करेंगेष। ये अनुभवी निवेशक आपकी अंतिम पिच के आधार पर वैल्यूएशन और आंकलन पेशकश करेंगे। अगर आपके बिजनेस में दम होगा, तो निवेश का फंड लेकर वापस लौटेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited