SBI New Fastag: SBI ने नए डिजाइन में लॉन्च किया फास्टैग, अब हाइवे पर कम समय में पूरी होगी यात्रा

SBI New Fastag: एडवांस फास्टैग डिजाइन वाहन पहचान और टोल कलेक्शन एफिशिएंसी को बढ़ाता है, जिसका उद्देश्य भारत में लाखों यात्रियों के लिए यात्रा के समय को कम करना है। फास्टैग के जरिए आप नेशनल हाइवे और एक्सप्रेसवे पर बिना रुकावट के टोल जमाकर आगे बढ़ जाते हैं।

SBI New design of FASTag

एसबीआई ने लॉन्च किया नया फास्टैग।

SBI New Fastag: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने फास्टैग के लिए एक नया डिजाइन लॉन्च किया है, जिसका उद्देश्य यात्रियों के लिए यात्रा के समय को कम करना है। बैंक ने वाहन श्रेणी (वीसी-04) में एसबीआई फास्टैग के लिए एक नया डिजाइन पेश किया है। एडवांस फास्टैग डिजाइन वाहन पहचान और टोल कलेक्शन एफिशिएंसी को बढ़ाता है, जिसका उद्देश्य भारत में लाखों यात्रियों के लिए यात्रा के समय को कम करना है। SBI ने ईटी वेल्थ ऑनलाइन को स्पष्ट किया है कि यह नया फास्टैग डिजाइन वाहन श्रेणी-4 यानी कार, जीप, वैन आदि के लिए लॉन्च किया जा रहा है।

इन वाहनों के लिए किया गया लॉन्च

स्टेट बैंक के अनुसार, नया फास्टैग डिजाइन वाहन श्रेणी-4 (कार, जीप, वैन) के लिए लॉन्च किया गया है, जो टोल प्लाजा ऑपरेटरों को गलत जारी किए गए टैग की आसानी से पहचान करने में मदद करेगा। वर्तमान में वीसी 4 टैग हाई कैटेगरी के वाहनों (ट्रक आदि) पर लगाए जा रहे हैं, जिससे टोल प्लाजा/रियायतधारियों की आय में कमी आती है। एसबीआई ने कहा कि यह फास्टैग 30 अगस्त से उपलब्ध है।

सरकार की इनकम बढ़ाने में करेगा मदद

एसबीआई के अनुसार, इस नए डिजाइन से वाहनों की श्रेणी की पहचान करना आसान हो जाएगा और टोल कर्मचारियों को गलत श्रेणी के वाहनों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने में मदद मिलेगी। इसके अतिरिक्त, यह गलत जारी करने के लिए चार्जबैक मामलों को कम करने और सही टोल शुल्क वसूल कर सरकार की आय बढ़ाने में इकोसिसट्म की मदद करेगा। यह नया डिजाइन आसानी से पहचाना जा सकेगा और टोल कर्मचारी गलत श्रेणी के वाहनों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करेंगे।

फास्टैग से सफर आसान

फास्टैग के जरिए आप नेशनल हाइवे और एक्सप्रेसवे पर बिना रुकावट के टोल जमाकर आगे बढ़ जाते हैं। टोल प्लाज पर लगे स्कैनर आपकी गाड़ी की विंडस्क्रीन पर लगे फास्टैग के जरिए पैसा कट जाता है। फास्टैग को रिचार्ज करना पड़ता है। यह काम आप ऑनलाइन तरीके से आसानी से कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Rohit Ojha author

रोहित ओझा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉरस्पॉडेंट सितंबर 2023 से काम कर रहे हैं। यहां पर वो बिजेनस और यूटिलिटी की खबरों पर काम करते हैं। मी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited