Credit Card: क्रेडिट कार्ड से कैसे खाते में ट्रांसफर करें पैसा, जानें क्या है तरीका

Credit Card Money Transfer to Bank: अचानक आए वित्तीय संकट के समय आप आप क्रेडिट कार्ड से बैंक में पैसे कैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि क्या है तरीका। हालांकि, क्रेडिट कार्ड यूजर्स को ऐसे ट्रांजेक्शन पर लगने वाले शुल्क के बारे में पता होना चाहिए।

Credit Card

Credit Card

Credit Card Money Transfer to Bank: क्रेडिट कार्ड यूजर्स अपने वॉलेट में पैसे ट्रांसफर करके किसी भी समय अपनी पैसों की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। कई क्रेडिट कार्ड प्रोवाइडर ग्राहकों को यह सुविधा देते हैं। हालांकि, क्रेडिट कार्ड यूजर्स को ऐसे ट्रांजेक्शन पर लगने वाले शुल्क के बारे में पता होना चाहिए। हालंकि, वित्तीय जानकार इस तरह के ट्रांजेक्शन करने की सलाह नहीं देते हैं, क्योंकि इससे क्रेडिट स्कोर खराब होता है। खराब वित्तीय प्लानिंग की आदत से आप कर्ज के चक्र में फंस सकते हैं। लेकिन अचानक आए वित्तीय संकट के समय आप आप क्रेडिट कार्ड से बैंक में पैसे कैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि क्या है तरीका।

कैसे खाते में ट्रांसफर करें पैसा

  • मोबाइल वॉलेट ऐप डाउनलोड करें और अपने क्रेडिट कार्ड को ई-वॉलेट में जोड़ें।
  • अब एड मनी पर क्लिक करें और क्रेडिट कार्ड चुनें।
  • अपने वॉलेट में पैसे जोड़ने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • अब वॉलेट पासबुक पर जाएं और बैंक खाते में ट्रांसफर का चयन करें।
  • बैंक खाता नंबर दर्ज करें और राशि ट्रांसफर करने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • एक बार जब आप सबमिट पर क्लिक करते हैं, तो राशि आपके खाते में एक निश्चित अतिरिक्त शुल्क के साथ ट्रांसफर कर दी जाएगी।

नेट बैंकिंग और हेल्पलाइन नंबर

इसके अलावा क्रेडिट कार्ड प्रोवाइडर बैंक की नेट बैंकिंग का उपयोग करके भी यूजर्स पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। यदि क्रेडिट कार्ड यूजर्स इंटरनेट बैंकिंग के जरिए पैसे ट्रांसफर करने में सक्षम नहीं हैं, तो बैंक खाते में राशि ट्रांसफर करने के लिए क्रेडिट कार्ड हेल्पलाइन नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं।

यस बैंक और आईडीएफसी

यस बैंक और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने 1 मई, 2024 से शुरू होने वाले क्रेडिट सायकल के लिए यूटिलिट बिल भुगतान पर एक निश्चित शुल्क लेने का निर्णय लिया है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक एक बिलिंग सायकल में 20,000 रुपये से अधिक की राशि के लिए कुल यूटिलिट बिल पेमेंट पर एक फीसदी प्लस जीएसटी सरचार्ज लेगा। इस लिमिट से कम के यूटिलिट बिल पेमेंट पर केवल कोई शुल्क लगेगा। यस बैंक प्रति बिल सायकल 15,000 रुपये से अधिक के यूटिलिटी बिल भुगतान पर 1 प्रतिशत सरचार्ज और जीएसटी लगाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited