अब खोलिए Jio का पेट्रोल पंप, कमाई का न्यू मॉडल भर देगा जेब

How To Open Jio-BP Petrol Pump: जियो-बीपी अपने नेटवर्क का विस्तार करते हुए और पूरे भारत में तेजी से बढ़ते हुए कंपनी ग्रोथ-ओरिएंटेटेड एंट्रेप्रेन्योर्स की तलाश जारी रखे हुए है। इसके लिए ये पेट्रोल पंप डीलरशिप ऑफर करती है।

How To Open Jio-BP Petrol Pump

Jio-BP पेट्रोल पंप कैसे खोलें

मुख्य बातें
  • जियो-बीपी ऑफर कर रही पेट्रोल पंप डीलरशिप
  • इसकी साइट पर जाकर करना होगा अप्लाई
  • कमीशन के रूप में होगी कमाई
How To Open Jio-BP Petrol Pump: भारत में सड़कों पर भारी संख्या में गाड़ियां दिखती हैं। गाड़ियों की भारी संख्या के चलते देश में पेट्रोल की खपत भी बहुत अधिक होती है। पेट्रोल की इस खपत में एक बिजनेस आइडिया भी है। ये है पेट्रोल पंप खोलने का बिजनेस आइडिया। यदि आप पेट्रोल पंप खोल लें तो अच्छा पैसा कमा सकते हैं। देश में कई कंपनियां पेट्रोल पंप की डीलरशिप देती हैं। इनमें इंडियन ऑयल (IOCL), भारत पेट्रोलियम (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (HPCL) शामिल हैं।
इनके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की जियो-बीपी (Jio-BP) भी पेट्रोल पंप डीलरशिप ऑफर करती है। जियो-बीपी के पेट्रोल पंप की डीलरशिप आप कैसे ले सकते हैं, इसका तरीका हम आपको आगे बताएंगे।

कहां करें अप्लाई

जियो-बीपी की वेबसाइट के अनुसार अपने नेटवर्क का विस्तार करते हुए और पूरे भारत में तेजी से बढ़ते हुए कंपनी ग्रोथ-ओरिएंटेटेड एंट्रेप्रेन्योर्स की तलाश जारी रखे हुए है। इसके लिए ये पेट्रोल पंप डीलरशिप ऑफर करती है। इसकी पेट्रोल पंप डीलरशिप के लिए आवेदन करने के लिए आप इस लिंक पर जा सकते हैं।
यहां आपको नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल जैसी डिटेल के साथ रजिस्टर करना होगा। उसके बाद आगे की प्रॉसेस शुरू होगी।

डीलरशिप के लिए जरूरी चीजें

  • सड़कों से सटी जमीन : शहरी इलाकों में - 1500 वर्ग मीटर और हाईवे पर 3000 वर्ग मीटर
  • जरूरी निवेश : 2 करोड़ रु से अधिक, जो कि लोकेशन के हिसाब से अलग-अलग होगा
  • निवेश में जमीन की वैल्यू शामिल नहीं है
  • यदि जमीन पट्टे पर ली गई है तो उसका पट्टा लंबी अवधि का होना चाहिए

इस बात का रखें ध्यान

जियो-बीपी ने अपनी वेबसाइट पर बताया है कि इसने पेट्रोल पंप पार्टनल बनाने के लिए कोई एजेंट नियुक्त नहीं किया है। यदि कोई ऐसा दावा करता है तो वो फ्रॉड हो सकता है।
जियो-बीपी ने अपनी साइट पर 2 करोड़ रु से अधिक के निवेश की जानकारी दी है। हालांकि कुछ रिपोर्ट के अनुसार ग्रामीण इलाकों में 12-15 लाख रु और शहरी इलाकों में 20-25 लाख रु तक के निवेश में पेट्रोल पंप खोला जा सकता है

कैसे होती है कमाई

पेट्रोल पंप की डीलरशिप लेने के बाद आपकी कमाई पेट्रोल बिकने पर होगी। प्रति लीटर पेट्रोल की बिक्री पर आपको 2 रु से 5 रु तक की कमीशन मिलेगी। यानी जितना अधिक पेट्रोल बिकेगा, उतनी अधिक आपकी कमाई होगी। ऐसे में ऐसी जगह पेट्रोल पंप खोलें, जहां अधिक बिक्री की उम्मीद हो।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

काशिद हुसैन author

काशिद हुसैन अप्रैल 2023 से Timesnowhindi.Com (टाइम्स नाउ नवभारत) के साथ काम कर रहे हैं। यहां पर वे सीनियर कॉरेस्पोंडेंट हैं। टाइम्स नाउ नवभारत की ब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited