पोस्ट ऑफिस पहुंचाएगा, वैष्णो देवी से लेकर बालाजी तक के प्रसाद, ऐसे करें ऑर्डर

Post office Temple Prasad delivery: आप देश के चाहे किसी भी हिस्से में रहने वाले हो अब भक्तों को प्रसाद के लिए निराश होने की जरूरत नहीं है।

how to order temple prasad

प्रसाद

Post office Temple Prasad delivery: आप देश के चाहे किसी भी हिस्से में रहने वाले हो अब भक्तों को प्रसाद के लिए निराश होने की जरूरत नहीं है। अब अपने दरवाजे पर आपको मंदिर का प्रसाद मिल सकता है। डाक विभाग वेबसाइट में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर, हनुमान गढ़ी मंदिर, अयोध्या जैसे कई मदिंर लिस्टेड है जहां से आप स्पीड पोस्ट सेवा से पैसे देकर प्रसाद मांगा सकते हैं। आज हम आपको इसी की प्रक्रिया के बारे में बता रहे हैं।

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर, वाराणसी

बुकिंग की प्रक्रिया- जो भक्त श्री काशी विश्वनाथ मंदिर मंदिर से प्रसाद मंगवाना चाहते हैं उन्हें 251 रुपये का इलेक्ट्रिक मनी ऑर्डर (eMO) पोस्ट ऑफिस के वरिष्ठ अधीक्षक, वाराणसी पूर्व मंडल, वाराणसी-221001 के नाम पर भेजना होगा। प्रसाद स्पीड पोस्ट सेवा के माध्यम से भेजा जाएगा। प्रसाद के रूप में आपको रुद्राक्ष माला, शिव चालीसा, रक्षा सूत्र, प्रसाद (मिश्री + ड्राई फ्रूट), महामृत्युंजय यंत्र, केवीटी सिक्का, बेलपत्र (रजत लेपित) और काशी विश्वनाथ की तस्वीर मिलगी।

हनुमान गढ़ी मंदिर, अयोध्या

बुकिंग की प्रक्रिया
हनुमान गढ़ी मंदिर का प्रसाद दो कैटेगरी में उपलब्ध है। पहला 251 रुपये और दूसरा 551 रुपये है। भक्त को इसके लिए महावीर प्रसाद के लिए सब पोस्टमास्टर, अयोध्या-224123 के नाम पर संकट मोचन प्रसाद/महावीर प्रसाद की आपूर्ति के लिए एक संदेश के साथ ईएमओ भेजना होगा। प्रसाद स्पीड पोस्ट सेवा के माध्यम से वितरित किया जाएगा।

श्री माता वैष्णो देवी, कटरा

बुकिंग की प्रक्रिया
श्री माता वैष्णो देवी का प्रसाद तीन श्रेणियों में उपलब्ध है। जिसमें 501 रुपये, 1100 रुपये और 2100 रुपये है, जो बीमा और स्पीड पोस्ट शुल्क सहित होगा। भक्त प्रसाद के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.matavaishnodevi.org या 9906019475 मोबाइल नंबर पर ऑर्डर दे सकते हैं। प्रसाद में मिक्स प्रसाद (1 पैकेट), पाउच जिसमें (मिश्री+खजाना)-(10), श्री माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाले सिक्के, रक्षासूत्र (5 लाल और 5 काले) शामिल हैं।

श्री सोमनाथ आदि ज्योतिर्लिंग मंदिर प्रसाद

बुकिंग की प्रक्रिया
ग्राहक ईएमओ के माध्यम से 251 रुपये की राशि से प्रसाद बुक कर सकते हैं। ईएमओ प्रबंधक, श्री सोमनाथ ट्रस्ट, प्रभास पाटन,जिला- गिर सोमनाथ, पिनकोड 362268 पर करना होगा। ग्राहक श्री सोमनाथ ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट यानी https://somnath.org के माध्यम से भी प्रसाद बुक कर सकते हैं। प्रसाद में डिब्बा (200 ग्राम) मगस लड्डू प्रसाद, एक पैकेट (100 ग्राम) चिक्की प्रसाद और एक पैकेट (100 ग्राम) मूंगफली चिक्की शामिल होंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited