क्रेडिट कार्ड से अपने बैंक अकाउंट में कैसे ट्रांसफर कर सकते हैं पैसा, जानें क्या है तरीका

Money Transfer Credit Card to Your Bank Account: क्रेडिट कार्ड सर्विस प्रोवाइडर एडवांस अमाउंट निकालने की सुविधा प्रदान करते हैं। ​​​हालांकि, सभी क्रेडिट कार्ड सर्विस प्रोवाइडर बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने की अनुमित नहीं देते हैं। ब्याज दर इस बात पर निर्भर करती है कि आप एडवांस राशि के चुकाने में कितना समय लेते हैं।

Credit Card Balance Transfer

क्रेडिट कार्ड बैलेंस ट्रांसफर

Money Transfer Credit Card to Your Bank Account: देश में क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल तेजी से बढ़ा है। क्रेडिट कार्ड एक ऐसी फाइनेंशियल सर्विस है, जिसके जरिए आप एडवांस में पेमेंट कर सकते हैं और पैसे का भुगतान आपको तय डेडलाइन के भीतकर करना होता है। अगर कोई तय डेडलाइन के भीतर बकाया राशि का भुगतान नहीं करता है, तो ड्यू अमाउंट पर ब्याज लगता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि क्रेडिट कार्ड से बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। आप आसानी से इस प्रोसेस को पूरा कर सकते हैं।

लगता है ब्याज

क्रेडिट कार्ड प्रोवाइडर एडवांस अमाउंट निकालने की सुविधा प्रदान करते हैं। सर्विस प्रोवाइडर किसी व्यक्ति को क्रेडिट कार्ड खाते से पैसे निकालने और निकाले गए पैसे को अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करने की अनुनमति देता है। यह कर्ज लेने जैसा है। प्रोवाइडर निकाले या फिर ट्रांसफर किए गए पैसे पर ब्याज वसूलता है। ब्याज दर सीधे तौर पर इस बात पर निर्भर करती है कि आप एडवांस राशि के चुकाने में कितना समय लेते हैं।

चेक करें ये डिटेल्स

हालांकि, सभी क्रेडिट कार्ड सर्विस प्रोवाइडर बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने की अनुमित नहीं देते हैं। ऐसा करने से पहले आपको यह देखना होगा कि कार्ड सर्विस प्रोवाइडर पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा प्रदान कर रहा है या नहीं। अगर आपका कार्ड प्रोवाइडर ऐसी सुविधा प्रदान कर रहा है, तो आप ये तरीका अपनाकर पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

आप ऐप के जरिए ऐसे पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

  • ऐप में लॉग इन करें और पैसा ऐड करें या फंड ट्रांसफर करें के ऑप्शन पर जाएं।
  • लॉग इन करने के बाद क्रेडिट कार्ड से विकल्प चुनें और जितना पैसा ट्रांसफर करना चाहते हैं भरें।
  • ट्रांजेक्शन डिटेल्स वेरिफाई करें और ट्रांसफर की पुष्टि करें।
  • लेनदेन के बाद, पैसा आपके बैंक खाते में जोड़ दिया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited