OTT Subscription: घर बैठे ऐसे देखें मूवी और सीरीज, ये रहे हॉटस्टार, अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स के सब्सक्रिप्शन प्लान

नेटफ्लिक्स, डिज्नी प्लस हॉटस्टार और अमेजन प्राइम इस समय स्ट्रीमिंग और ओटीटी प्लेटफॉर्म की दुनिया में सबसे बड़े नाम हैं। इन तीनों प्लेटफॉर्म पर मनोरंजन की भरपूर खुराक मौजूद है। आज आपको बता रहे हैं इन तीनों के सब्सक्रिप्शन प्लान्स के बारे में।

OTT Subscription: घर बैठे ऐसे देखें मूवी और सीरीज, ये रहे हॉटस्टार, अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स के सब्सक्रिप्शन प्लान
OTT Subscription and Plans: नेटफ्लिक्स, डिज्नी प्लस हॉटस्टार और अमेजन प्राइम इस समय स्ट्रीमिंग और ओटीटी प्लेटफॉर्म की दुनिया में सबसे बड़े नाम हैं। बॉलीवुड और हॉलीवुड की तमाम फिल्में और शोज यहां उपलब्ध हैं। अमेरिकी से लेकर कोरियन तक, कई लोकप्रिय शोज केवल इन तीनों पर देखे जा सकते हैं। इन तीनों प्लेटफॉर्म पर मनोरंजन की भरपूर खुराक मौजूद है। आज आपको बता रहे हैं इन तीनों के सब्सक्रिप्शन प्लान्स के बारे में। सब्सक्रिप्शन प्लान (Netflix Subscription Plans) मोबाइल और टीवी के लिए अलग अलग लिया जा सकता है।
Netflix Subscription Plans
नेटफ्लिक्स प्रीमियम प्लान सबसे बेस्ट है जो अल्ट्रा एचडी (4K) और एचडीआर के साथ आता है। इसके मंथली प्लान की कीमत 649 रुपये और वार्षिक प्लान की कीमत 7,788 रुपये है। स्टैंडर्ड प्लान में फुल एचडी (1080p) रिजॉल्यूशन में सभी कंटेंट मिलते हैं और यह एक बार में 2 स्क्रीन तक को सपोर्ट करता है। इसकी मंथली कीमत 4,99 रुपये है। वहीं, इस स्टैंडर्ड प्लान के वार्षिक प्लान की कीमत 5,988 रुपये है। बेसिक प्लान की मंथली सब्सक्रिप्शन की कीमत 199 रुपये और नेटफ्लिक्स बेसिक के वार्षिक प्लान की कीमत 2,388 रुपये है। ओनली मोबाइल प्लान की मंथली कीमत 149 रुपये है और नेटफ्लिक्स मोबाइल वार्षिक प्लान की कीमत 1,788 रुपये है।
Disney Plus hotstar Subscription
फ्री डिज्नी+हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन में पुराने टीवी शो, वेब सीरीज और कॉन्टेन्ट देखने की सुविधा मिलती है। इस फ्री प्लान में डिज्नी + हॉटस्टार पर आपको चुनिंदा शो और मूवी एड के साथ देखने को मिलेंगी। इसके 499 रुपये वाले डिज्नी+ हॉटस्टार मोबाइल प्लान की वैलिडिटी 1 साल है। यह एक मोबाइल स्पेशल प्लान है। 899 रुपये वाले हॉटस्टार प्लान की वैलिडिटी एक साल है। इस प्लान में यूजर्स मोबाइल और टीवी दोनों पर हॉटस्टार चला सकते हैं। 1,499 रुपये वाले डिज्नी+हॉटस्टार प्लान में टीवी और मोबाइल पर कॉन्टेन्ट एक्सेस कर सकते हैं। यहां एक साथ 4 टीवी स्क्रीन पर हॉटस्टार का एक्सेस मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 4K रेजॉलूशन पर कॉन्टेन्ट स्ट्रीम किया जा सकता है।
Amazon Prime Subscription
अमेजन प्राइम की एक साल वाले मेंबरशिप प्लान की कीमत में 1,499 रुपए है। इस प्लान में आपको एक साल तक अमेजन प्राइम वीडियोज का एक्सेस मिल जाता है। अमेजन के तीन महीने वाले प्लान की कीमत 459 रुपए है। इस प्लान को आप मोबाइल और टीवी पर चला सकते हैं। अमेजन प्राइम के एक महीने वाले पैक की कीमत 179 रुपए है। प्राइम वीडियो से हजार से भी ज्यादा पॉपुलर बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर, हॉलीवुड रिलीज मूवीज, और टीवी हिट सीरीज का एक्सेस मिलता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

कुलदीप राघव author

कुलदीप सिंह राघव 2017 से Timesnowhindi.com ऑनलाइन से जुड़े हैं।पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर यूपी के बुलंदशहर जिले के छोटे से कस्बे खुर्जा का रहने वाला ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited