IGL Fraud Alert: IGL के ग्राहक ध्यान दें! ठगने के लिए बकाया बिल का फेक मैसेज कर रहे हैं जालसाज, कभी न करें ये काम

IGL Fraud Alert: यह एक सरकारी कंपनी है, जो पीएनजी यानी पाइप लाइन के जरिए खाना पकाने वाली गैस की सप्लाई करती है। ऐसे मैसेज के साथ एक लिंक होता है, जिसके जरिए साइबर ठग आपकी पर्सनल डिटेल्स को हासिल करने की कोशिश करते हैं। इसलिए IGL ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है।

IGL customers Alert

IGL customers Alert

IGL Fraud Alert: देश में डिजिटल सर्विस का इस्तेमाल तेजी से बढ़ा है। फोन पर बस कुछ क्लिक में ही जरूरत की सभी चीजें आपके घर तक पहुंच जा रही हैं। लेकिन तेजी से डिजिटल होती सर्विसेज का इस्तेमाल कर साइबर अपराधी लोगों को ठगने की कोशिश कर रहे हैं। नया मामला इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ( IGL) से जुड़ा है। यह एक सरकारी कंपनी है, जो पीएनजी यानी पाइप लाइन के जरिए खाना पकाने वाली गैस की सप्लाई करती है। IGL के नाम पर जालसाज इसके ग्राहकों को अपनी जाल में फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए IGL ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है।

खुद को बता रहे हैं IGL का अधिकारी

दरअसल, जालसाज खुद को IGL का अधिकारी बताकर ग्राहकों को मैसेज भे रहे हैं। मैसेज में वो बिल का भुगतान नहीं करने पर सप्लाई कट करने की बात लिखी होती है। इसके साथ एक लिंक होता है, जिसपर क्लिक कर भुगतान करने भी बात लिखी होती है। इसी संबंध मे IGL ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है।

IGL ने किया अलर्ट

IGL ने कहा कि प्रिय ग्राहक, हमारे संज्ञान में आया है कि IGL के अधिकारी होने का दावा करने वाले व्यक्ती धोखाधड़ी वाले संदेश भेज रहे हैं, जिसमें बिल का भुगतान न करने पर आपकी गैस आपूर्ति बंद करने की धमकी दी जा रही है। कृपया ऐसे संदेशों पर ध्यान न दें और ऐसे संदेशों में दिए गए लिंक या नकद के माध्यम से कभी भी भुगतान न करें। अपने बिलों का भुगतान केवल IGL अधिकृत चैनलों के माध्यम से करें।
ऐसे मैसेज के साथ एक लिंक होता है, जिसके जरिए साइबर ठग आपकी पर्सनल डिटेल्स को हासिल करने की कोशिश करते हैं। फिर इसके जरिए वो आपको वित्तीय रूप से धोखाधड़ी का शिकार बना सकते हैं। अगर आपको यह मैसेज मिला है तो पहले बैंक से इसकी जांच जरूर कर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Rohit Ojha author

रोहित ओझा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉरस्पॉडेंट सितंबर 2023 से काम कर रहे हैं। यहां पर वो बिजेनस और यूटिलिटी की खबरों पर काम करते हैं। मी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited