यूपी, बिहार समेत इन 8 राज्य के यात्रियों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेन, चेक करें टाइमिंग्स और रूट

Indian Railways Special Trains: गर्मी की छुट्टियों के साथ-साथ शादी-विवाह के सीजन की वजह से ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हो गई है। यात्रियों की संख्या बढ़ने की वजह से ट्रेनों में कन्फर्म सीट मिलना बहुत मुश्किल हो गया है। ऐसे में यात्रियों को कन्फर्म सीट देने के लिए भारतीय रेल सभी जरूरी कदम उठा रही है।

indian railways, special trains, summer special trains

बेंगलुरु से दानापुर, चंडीगढ़ से संतरागाछी और भगत की कोठी से कोलकाता तक चलेगी स्पेशल ट्रेन

Indian Railways Special Trains: गर्मी की छुट्टियों के साथ-साथ शादी-विवाह के सीजन की वजह से ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हो गई है। यात्रियों की संख्या बढ़ने की वजह से ट्रेनों में कन्फर्म सीट मिलना बहुत मुश्किल हो गया है। ऐसे में यात्रियों को कन्फर्म सीट देने के लिए भारतीय रेल सभी जरूरी कदम उठा रही है। इसी कड़ी में भारतीय रेल के पूर्व मध्य रेलवे ने बेंगलुरु से दानापुर, चंडीगढ़ से संतरागाछी और भगत की कोठी से कोलकाता तक वन-वे स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। पूर्व मध्य रेलवे ने इन तीनों स्पेशल ट्रेन की जरूरी डिटेल्स शेयर की हैं।

केएसआर बेंगलुरु-दानापुर स्पेशल ट्रेन

गाड़ी संख्या- 06567, केएसआर बेंगलुरु-दानापुर वन-वे स्पेशल ट्रेन 30 मई, 2023 (मंगलवार) को केएसआर बेंगलुरु से सुबह 06.50 बजे प्रस्थान करेगी और गुरुवार को सुबह 04.10 बजे दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, 05.50 बजे बक्सर, 06.50 बजे आरा रुकते हुए सुबह 08.00 बजे दानापुर पहुंचेगी। इस स्पेशल ट्रेन में स्लीपर क्लास के 15, जनरल क्लास के 2, सेकेंड एसी का 1 और थर्ड एसी का 1 डिब्बा होगा। रेलवे ने बताया कि ये ट्रेन नागपुर, जबलपुर, प्रयागराज छिवकी, दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते से चलाई जाएगी।

चंडीगढ़-संतरागाछी वन-वे स्पेशल

गाड़ी संख्या- 04528, चंडीगढ़-संतरागाछी वन-वे स्पेशल ट्रेन 25 मई, 2023 (गुरुवार) को चंडीगढ़ से रात 23.30 बजे प्रस्थान करेगी और 26 मई को शाम 18.30 बजे दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, 21.10 बजे गया, 23.50 बजे गोमो रुकते हुए 27 मई को सुबह 08.30 बजे संतरागाछी पहुंचेगी। इस स्पेशल ट्रेन में स्लीपर क्लास के 14 और थर्ड एसी के 2 कोच होंगे। ये ट्रेन मुरादाबाद, लखनऊ, वाराणसी, दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, गया, टाटा के रास्ते से चलाई जाएगी।

भगत की कोठी-कोलकाता वन-वे स्पेशल

गाड़ी संख्या- 04809, भगत की कोठी-कोलकाता वन-वे स्पेशल ट्रेन 26 मई (शुक्रवार) को भगत की कोठी से सुबह 06.20 बजे प्रस्थान करेगी और 27 मई को 03.05 बजे डीडीयू, 04.30 बजे सासाराम, 06.40 बजे गया, 08.00 बजे कोडरमा और 10.07 बजे धनबाद रुकते हुए शाम 16.20 बजे कोलकाता पहुंचेगी। इस स्पेशल ट्रेन में स्लीपर क्लास के 12 और जनरल क्लास के 2 कोच होंगे। ये ट्रेन जोधपुर, जयपुर, आगरा फोर्ट, कानपुर, प्रयागराज, डीडीयू, गया, धनबाद के रास्ते से चलाई जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    सुनील चौरसिया author

    मैं सुनील चौरसिया,. मऊ (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला हूं और अभी दिल्ली में रहता हूं। मैं टाइम्स नाउ नवभारत में बिजनेस, यूटिलिटी और पर्सनल फाइनेंस पर...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited