दिल्ली और बिहार के बीच चलेगी नई स्पेशल ट्रेन, यूपी वालों को भी मिलेगा फायदा, पढ़ें पूरी डिटेल्स

Indian Railways Summer Special Trains: यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए रेलवे जरूरत के हिसाब से लगातार समर स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा कर रहा है। इसी सिलसिले में रेलवे ने दिल्ली के आनंद विहार से बिहार के बरौनी के बीच एक और समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है।

indian railways, special trains, summer special trains

समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, छपरा रूट से चलेगी ट्रेन

Indian Railways Summer Special Train: गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी की वजह से ट्रेनों में कन्फर्म सीट के लिए जबरदस्त मारामारी चल रही है। ट्रेनों में सीट की मारामारी को इस बात से भी आसानी से समझा जा सकता है कि लोगों को तत्काल कोटा में भी जल्दी टिकट नहीं मिल रही है। लिहाजा, यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए रेलवे जरूरत के हिसाब से लगातार समर स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा कर रहा है। इसी सिलसिले में रेलवे ने दिल्ली के आनंद विहार से बिहार के बरौनी के बीच एक और समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। पूर्व मध्य रेलवे ने इस स्पेशल ट्रेन की डिटेल्स शेयर की हैं।

क्या होगी बरौनी-आनंद विहार समर स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग्स

गाड़ी संख्या- 05231, बरौनी-आनंद विहार समर स्पेशल ट्रेन 28 मई से 29 जून तक प्रत्येक रविवार और गुरुवार को शाम 16.00 बजे बरौनी से प्रस्थान करेगी और 16.55 बजे समस्तीपुर, 17.55 बजे मुजफ्फरपुर, 19.00 बजे हाजीपुर रुकते हुए अगले दिन दोपहर में 13.30 बजे आनंद विहार पहुंचेगी।
वापसी में गाड़ी संख्या- 05232, आनंद विहार-बरौनी समर स्पेशल ट्रेन 29 मई से 30 जून तक प्रत्येक सोमवार और शुक्रवार को शाम 16.15 बजे आनंद विहार से प्रस्थान करेगी और अगले दिन 12.25 बजे हाजीपुर, 13.20 बजे मुजफ्फरपुर और 14.25 बजे समस्तीपुर रुकते हुए 15.50 बजे बरौनी पहुंचेगी।

समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, छपरा रूट से चलेगी ट्रेन

बरौनी और आनंद विहार के बीच चलाई जाने वाली ये समर स्पेशल ट्रेन समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, छपरा, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, सीतापुर, मुरादाबाद और गाजियाबाद रेलवे स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में रुकेगी। रेलवे के मुताबिक इस ट्रेन में जनरल क्लास के 8, स्लीपर क्लास के 6 और थर्ड क्लास एसी के 5 डिब्बे होंगे। ध्यान रखें कि इस ट्रेन की एसी बोगियों में कंबल-चादर की व्यवस्था नहीं होगी, लिहाजा यात्रियों को अपने साथ कंबल-चादर लेकर चलना होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    सुनील चौरसिया author

    मैं सुनील चौरसिया,. मऊ (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला हूं और अभी दिल्ली में रहता हूं। मैं टाइम्स नाउ नवभारत में बिजनेस, यूटिलिटी और पर्सनल फाइनेंस पर...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited