Indian Railways: यूपी-बिहार समेत इन 7 राज्य के यात्रियों के लिए चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन, यहां देखें टाइमिंग्स और रूट

Indian Railways Summer Special Trains: गर्मी की छुट्टियों में ट्रेनों में होने वाली भीड़भाड़ को देखते हुए भारतीय रेल लगातार समर स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान कर रहा है। इसी बीच रेलवे ने ओखा और नागरलागुन के बीच एक और समर स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है।

Indian Railways, Summer Special Train, Special Train

Indian Railways: यूपी-बिहार समेत इन 7 राज्य के यात्रियों के लिए चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन

मुख्य बातें
  • ओखा और नाहरलागुन के बीच चलेगी समर स्पेशल ट्रेन
  • यूपी, बिहार समेत 7 राज्य के यात्रियों को मिलेगा फायदा
  • निम्न और मध्यम वर्ग के यात्रियों का रखा गया है खास ध्यान
Indian Railways Summer Special Trains: गर्मी की छुट्टियों में यात्री की भीड़ को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेल कई जरूरी कदम उठा रहा है। भीड़भाड़ के दौरान रेल यात्रियों को बेहतर और सुविधाजनक सेवाएं देने के लिए भारतीय रेल कई समर स्पेशल ट्रेन चला रहा है। इसी सिलसिले में भारतीय रेल ने ओखा और नाहरलागुन के बीच समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। पूर्व मध्य रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ये समर स्पेशल ट्रेन दोनों तरफ से 13-13 ट्रिप लगाएंगी। इस स्पेशल ट्रेन के चलाए जाने से गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम और अरुणाचल प्रदेश के हजारों यात्रियों को राहत मिलेगी।

निम्न और मध्यम वर्ग के यात्रियों का रखा गया है खास ध्यान

पूर्व मध्य रेलवे ने बताया कि गुजरात के ओखा और अरुणाचल प्रदेश के नाहरलागुन के बीच चलाई जाने वाली ये समर स्पेशल ट्रेन बिहार के छपरा, हाजीपुर, शाहपुर पटोरी, बरौनी, कटिहार के रास्ते से चलाई जाएगी। निम्न और मध्यम वर्ग के यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इस स्पेशल ट्रेन में सेकेंड क्लास एसी का 1, थर्ड क्लास एसी के 2, स्लीपर क्लास के 15 और जनरल क्लास के 4 कोच होंगे। पूर्व मध्य रेलवे ने इस स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग भी शेयर की है।

गाड़ी संख्या- 09525, ओखा-नाहरलागुन स्पेशल ट्रेन

ओखा से नाहरलागुन के बीच चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 09525, ओखा-नाहरलागुन स्पेशल ट्रेन 4 अप्रैल से 27 जून तक प्रत्येक मंगलवार को रात 22.00 बजे ओखा से प्रस्थान करेगी और गुरुवार को दोपहर 15.35 बजे छपरा, 17.15 बजे हाजीपुर, 17.58 बजे शाहपुर पटोरी, 19.20 बजे बरौनी, 19.53 बजे बेगुसराय, 20.45 बजे खगड़िया, 21.45 बजे नौगछिया और 23.10 बजे कटिहार रुकते हुए शुक्रवार को शाम 16.00 बजे नाहरलगुन पहुंचेगी।

गाड़ी संख्या- 09526, नाहरलागुन-ओखा स्पेशल ट्रेन

इसी तरह वापसी में नाहरलागुन से ओखा तक चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 09526, नाहरलागुन-ओखा स्पेशल ट्रेन 8 अप्रैल से 1 जुलाई तक प्रत्येक शनिवार को सुबह 10.00 बजे नाहरलगुन से प्रस्थान करेगी और रविवार को 01.25 बजे कटिहार, 02.21 बजे नौगछिया, 03.20 बजे खगड़िया, 04.00 बजे बेगुसराय, 04.35 बजे बरौनी, 05.36 बजे शाहपुर पटोरी, 07.15 बजे हाजीपुर, 09.25 बजे छपरा रुकते हुए मंगलवार को रात 03.35 बजे ओखा पहुंचेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    सुनील चौरसिया author

    मैं सुनील चौरसिया,. मऊ (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला हूं और अभी दिल्ली में रहता हूं। मैं टाइम्स नाउ नवभारत में बिजनेस, यूटिलिटी और पर्सनल फाइनेंस पर...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited