IRCTC Air Tour Package: अगर घूमना है अयोध्या, प्रयागराज और काशी, तो आईआरसीटीसी का ये एयर टूर पैकेज है बेहद खास

IRCTC Ayodhya, Kashi, Prayagraj Air Tour Package:​​​​​ ये एयर टूर पैकेज काशी विश्वनाथ मंदिर, अन्नपूर्णा मंदिर, संकट मोचन मंदिर, काल भार मंदिर, सारनाथ मंदिर, पातालपुरी मंदिर, बड़े हनुमान जी मंदिर समेत उत्तर प्रदेश के सभी प्रमुख और धार्मिक स्थलों को कवर करेगा। इनके अलावा पैकेज में कनक भवन, हनुमान गढ़ी, राम जन्मभूमि और श्री काले राम मंदिर जाना शामिल है।

ayodhya

आईआरसीटीसी का अयोध्या प्रयागराज और काशी के लिए एयर टूर पैकेज।

IRCTC Ayodhya, Kashi, Prayagraj Air Tour Package: अगर आप अयोध्या (Ayodhya) , प्रयागराज (Prayagraj) और काशी (Kashi) जैसे यूपी के पवित्र शहरों में जाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। दरअसल भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगमने तीर्थयात्रियों के लिए एक किफायती एयर टूर पैकेज (Air Tour Package) की घोषणा की है। इस एयर टूर पैकेज का नाम होली अयोध्या विद काशी एंड प्रयागराज एक्स देहरादून है।
ये एयर टूर पैकेज काशी विश्वनाथ मंदिर, अन्नपूर्णा मंदिर, संकट मोचन मंदिर, काल भार मंदिर, सारनाथ मंदिर, पातालपुरी मंदिर, बड़े हनुमान जी मंदिर समेत उत्तर प्रदेश के सभी प्रमुख और धार्मिक स्थलों को कवर करेगा। इनके अलावा पैकेज में कनक भवन, हनुमान गढ़ी, राम जन्मभूमि और श्री काले राम मंदिर जाना शामिल है।
ये एयर टूर पैकेज 4 रातों और 5 दिनों का है। ये एयर टूर पैकेज 19 नवंबर से शुरू होगा। आईआरसीटीसी के इस हवाई यात्रा पैकेज में होटल में ठहरने का भी इंतेजाम है। आईआरसीटीसी ने इस खबर को ट्विटर पर भी शेयर किया है। इस एयर टूर पैकेज में दो स्लॉट हैं, पहला नवंबर 19-23 और दूसरा दिसंबर 14-18।
इस टूर पैकेज के लिए आपको 23,600 रुपए खर्च करने होंगे। अगर आप डबल शेयरिंग में इस टूर पैकेज को लेते हैं तो आपको 28,400 रुपए और ट्रिपल शेयरिंग पर 26, 400 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। इसके अलावा अगर 5- 11 के बीच का बच्चा है और आपको उसके लिए बेड चाहिए तो आपको 24,200 रुपए और 2 से 11 साल के बीच के बच्चे (बिना बेड) के लिए 22, 400 खर्च करने होंगे।

पैकेज में शामिल है:-

  • हवाई टिकट (देहरादून-वाराणसी और लखनऊ-देहरादून)।
  • 2 रात वाराणसी में, 1 रात प्रयागराज में, 1 रात अयोध्या में (सभी थ्री स्टार होटल)।
  • 4 नाश्ता और 4 डिनर।
  • शेयरिंग के आधार पर एसी गाड़ी में घुमाना।
  • ट्रेवल इंश्योरेंस।
  • उपरोक्त सेवाओं के लिए सभी लागू कर।
  • आईआरसीटीसी के कर्मचारी वाराणसी एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे।
अगर आपको ये टूर पैकेज पसंद आ रहा है तो आप इस किफायती एयर टूर पैकेज को आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

दीपक पोखरिया author

पहाड़ से हूं, इसलिए घूमने फिरने का शौक है। दिल्ली-नोएडा से ज्यादा उत्तराखंड में ही मन लगता है। कई मीडिया संस्थानों से मेरी करियर यात्रा गुजरी है और मई...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited