JioFinance App: जियो फाइनेंशियल ने लॉन्च किया जियो फाइनेंस ऐप का बीटा वर्जन, मिलेंगी UPI, डिजिटल बैंकिंग जैसी सर्विसेज

JioFinance App: जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने बयान में कहा कि यह ऐप डिजिटल बैंकिंग, यूपीआई (यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस) लेनदेन, बिल निपटान, बीमा सलाह को सहजता से एक साथ लाता है। विष्य में ऐप के जरिए कर्ज की सुविधा, म्यूचुअल फंड निवेश पर कर्ज और होम लोन की जरूरतें भी पूरी होंगी।

Jio Financial Services Launches 'JioFinance'

Jio Financial Services Launches 'JioFinance'

JioFinance App: वित्तीय सेवा कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने गुरुवार को ‘जियो फाइनेंस ऐप’ का एक्पेरिमेंटल वर्जन शुरू किए जाने की घोषणा की। इस पहल का मकसद हर वर्ग के लोगों के लिए एक ही प्लेटफॉर्म पर वित्त से संबंधित प्रोडक्ट्स को उपलब्ध कराना और वित्तीय सेवाओं को अधिक पारदर्शी, किफायती और सहज बनाना है।

डिजिटल बैंकिंग

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने बयान में कहा कि यह ऐप डिजिटल बैंकिंग, यूपीआई (यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस) लेनदेन, बिल निपटान, बीमा सलाह को सहजता से एक साथ लाता है। साथ ही एक उपयोगकर्ता को सहज तरीके से विभिन्न खातों और बचत को देखने की सुविधा प्रदान करता है।

ऐप पर मिलेंगी कई सर्विस

बयान के अनुसार, भविष्य में ऐप के जरिए कर्ज की सुविधा, म्यूचुअल फंड निवेश पर कर्ज और होम लोन की जरूरतें भी पूरी होंगी। यह ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इसकी मुख्य विशेषताओं में ‘जियो पेमेंट्स बैंक अकाउंट’ सुविधा के साथ तत्काल डिजिटल खाता खोलना और सुव्यवस्थित बैंक प्रबंधन शामिल हैं।

यूजर्स से लिए जाएंगे सुझाव

ग्राहकों की संतुष्टि सुनिश्चित करने के लिए, ‘जियो फाइनेंस’ बीटा यानी पायलट आधार पर शुरू किया गया है। इसके तहत इसमें सुधार के लिए यूजर्स से सुझाव लिए जाएंगे। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि हमारा लक्ष्य कर्ज, निवेश, बीमा, भुगतान और लेनदेन जैसी व्यापक पेशकशों के साथ हर वर्ग के लोगों के लिए एक ही प्लेटफॉर्म पर वित्त से संबंधित हर चीज को सरल बनाना और वित्तीय सेवाओं को अधिक पारदर्शी, किफायती और सहज बनाना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Rohit Ojha author

रोहित ओझा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉरस्पॉडेंट सितंबर 2023 से काम कर रहे हैं। यहां पर वो बिजेनस और यूटिलिटी की खबरों पर काम करते हैं। मी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited