Karwa Chauth Gift Ideas: इस बार करवा चौथ को बनाएं और भी खास, अपनी वाइफ को दें ये बेहतरीन गिफ्ट्स

Karwa Chauth Gift Ideas: अगर आप इस साल अपनी पत्नी के लिए करवा चौथ का दिन और भी खास और यादगार बनाना चाहते हैं, तो उन्हें कुछ स्पेशल गिफ्ट्स दे सकते हैं।

gift

Karwa Chauth Gift Ideas: करवा चौथ के लिए 5 सबसे बेस्ट गिफ्ट आइडिया

मुख्य बातें
  • इस साल करवा चौथ 13 अक्टूबर को मनाया जाएगा।
  • करवा चौथ को 'प्रेम का त्योहार' भी कहा जाता है।
  • इस त्योहार पर पत्नी को गिफ्ट देने का भी रिवाज है।
Karwa Chauth Gift Ideas: सुहागिन महिलाओं के लिए करवा चौथ (Karwa Chauth 2022) एक बड़ा त्योहार होता है। इस दिन विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं और पूरे दिन बिना खाना खाए और पानी पिए रहती हैं। इस मौके पर पुरुष हमेशा उनके साथ रहने और उन्हें सपोर्ट करने का वादा करते हैं। आजकल कई पुरुष भी इस मौके पर अपनी पत्नी के लिए व्रत रखते हैं। इस साल आप अपनी पत्नी को कुछ स्पेशल गिफ्ट देकर इसे और भी खास बना सकते हैं। इन तोहफों से आप ना सिर्फ अपनी पत्नी को खुश कर पाएंगे, बल्कि उनका जीनव भी सुरक्षित हो जाएगा।
फिक्स्ड डिपॉजिट
फिक्स्ड डिपॉजिट कई सालों से भारत में सबसे पसंदीदा निवेश विकल्पों में से एक है। आप अपनी पत्नी के नाम पर फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) शुरू कर सकते हैं। यह आपकी पत्नी की वित्तीय स्वतंत्रता सुनिश्चित करेगा। भारती. रिजर्व बैंक (RBI) की ओर से रेपो रेट में बढ़तरी के बाद हाल ही में कई बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट की दरें बढ़ाई थी, ऐसे में अब फिक्स्ड डिपॉजिट से आपको और भी ज्यादा फायदा होगा।
शेयर
आप अपनी पत्नी के नाम पर किसी कंपनी के शेयर (Share) भी खरीद सकते हैं। स्टॉक्स लंबी अवधि के निवेश के रूप में गिफ्ट का एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। अगर आपको शेयर मार्केट की ज्यादा जानकारी नहीं है तो स्टॉक्स खरीदने से पहले किसी वित्तीय सलाहाकार से बात जरूर कर लें।
म्यूचुअल फंड
इनके अलावा आप अपनी पत्नी के लिए म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) की भी शुरुआत कर सकते हैं। म्यूचुल फंड्स में आपको बेहतर रिटर्न मिल सकता है। इसमें अभी निवेश करेंगे तो मैच्योरिटी के समय आपकी पत्नी के पास अच्छी वित्तीय राशि जमा हो जाएगी और उनका जीवन सुरक्षित होगा।
हेल्थ इंश्योरेंस
कोरोना काल के दौरान लोगों को हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insurance) का महत्व समझ आया है। अपनी पत्नी को भविष्य में आने वाले किसी भी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से बचाने के लिए और उन्हें आर्थिक रूप से सुरक्षित करने के लिए उन्हें इंश्योरेंस पॉलिसी गिफ्ट कर सकते हैं।
गोल्ड
भारत की महिलाओं का गोल्ड (Gold) के प्रति प्रेम किसी से छुपा नहीं है। भारतीय घरों में आमतौर पर गोल्ड की ज्वैलरी या कॉइन तोहफे में दिया जाता है। आप ना सिर्फ फिजिकल रूप में, बल्कि डिजिटल रूप में भी गोल्ड गिफ्ट कर सकते हैं। महंगाई के समय में गोल्ड बेहद कारगर हथियार साबित होता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

डिंपल अलावाधी author

बिजनेस डेस्क पर कार्यरत डिंपल अलावाधी की कारोबार के विषयों पर अच्छी पकड़ है। पत्रकारिता में 5 साल से ज्यादा का अनुभव रखने वाली डिंपल की व्यापार में खा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited