LIC Policy: एक बार निवेश और फिर हर महीने मिलेगी पेंशन, जोरदार है LIC की यह स्कीम

LIC Jeevan Akshay Policy: LIC जीवन अक्षय पॉलिसी को खरीदने के लिए आपको एक बार एक निश्चित राशि का निवेश करना होगा। ​LIC जीवन अक्षय पॉलिसी ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरह से खरीदी जा सकती है। इस पॉलिसी के लिए न्यूनतम सिंगल प्रीमियम निवेश 1 लाख रुपये है

LIC Jeevan Akshay Policy

LIC Jeevan Akshay Policy

LIC Jeevan Akshay Policy: हमारे दिमाग में जब भी बीमा का ख्याल आता है, तो पहला नाम भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) का ही आता है। इसके बाद एलआईसी की पॉलिसियों को देखना शुरू कर देते हैं। LIC ने लोगों का विश्वास जीता है क्योंकि यह अपने निवेशकों को अपना भविष्य सुरक्षित की सुविधा देती है। LIC के पास लोगों के लिए कई शानदार पॉलिसियां हैं। ऐसी ही एक पॉलिसी है जीवन अक्षय पॉलिसी।

निवेश करनी होगी तय राशि

LIC जीवन अक्षय पॉलिसी को खरीदने के लिए आपको एक बार एक निश्चित राशि का निवेश करना होगा। फिर 20,000 रुपये तक की मासिक पेंशन का लाभ उठा सकते हैं। पॉलिसीहोल्डर के पास एकमुश्त राशि जमा होने से मासिक किश्तों का भुगतान करने के तनाव से राहत मिलेगी। यदि आप LIC जीवन अक्षय पॉलिसी में निवेश करते हैं, तो आपका निवेश एक पूर्व निर्धारित समय सीमा के बाद रिटर्न जेनरेट करने लगेगा।

200 रुपये की पेंशन

अब सवाल यह उठता है कि आप इस पॉलिसी से प्रति माह 20,000 रुपये की मासिक पेंशन कैसे कमा सकते हैं। अगर आप हर महीने 20,000 कमाना चाहते हैं, तो आपको एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी में 40,72,000 रुपये की राशि की एकमुश्त निवेश करनी होगी।

पॉलिसी लेने की उम्र

LIC जीवन अक्षय पॉलिसी ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरह से खरीदी जा सकती है और यह 30 से 85 वर्ष की आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए उपलब्ध है। इस पॉलिसी के लिए न्यूनतम सिंगल प्रीमियम निवेश 1 लाख रुपये है और इस पॉलिसी से प्राप्त होने वाली न्यूनतम पेंशन 12,000 रुपये है। LIC जीवन अक्षय पॉलिसी 10 साल के सिंगल और ज्वाइंट बीमा पॉलिसी के लिए उपलब्ध है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | यूटिलिटी (utility-news News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited